सरकारी कार्यक्रम में दिखे मांझी के दामाद, दे रहे हैं व्यक्तिगत सेवाएं

Last Updated 15 Dec 2014 09:22:04 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दामाद सोमवार को सरकारी कार्यक्रम में दिखे जहां उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर सेवा दे रहे हैं.


व्यक्तिगत सेवा दे रहे मांझी के दामाद! (फाइल फोटो)

उन्हें हाल ही में मुख्यमंत्री के निजी सहायक के पद से हटाया गया था.
   
पटना के एक अणे मार्ग स्थित मांझी के सरकारी आवास पर सोमवार को आयोजित \'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री\' कार्यक्रम के दौरान उनके दामाद देवेंद्र कुमार ने पत्रकारों से कहा कि ‘‘लोग उनसे मिलने आते हैं और अपनी समस्याएं रखते हैं जिसे वे संबंधित अधिकारियों तक पहुंचा देते हैं’’.
   
देवेंद्र ने बड़े गर्व से कहा, ‘‘उनके कद को देखते हुए उनके द्वारा विचार के लिए भेजे गए कई काम हुए हैं’’.
   
यह पूछने पर कि राज्य सरकार द्वारा बिहार विधानमंडल सदस्यों का वेतन, भत्ता और पेंशन अधिनियम वर्ष 2006 को फिर से परिभाषित किए जाने के तहत उनकी वापसी हुई है, देवेंद्र ने कहा कि अभी तक ऐसा नहीं हुआ है.
  
नई परिभाषा के अनुसार, मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री अपने रिश्तेदारों को अपना निजी सहायक या निजी कर्मी नियुक्त कर सकते हैं.
   
कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री से इस बारे में सवाल करने पर मांझी ने कहा कि देवेंद्र के यहां होने का मतलब यह नहीं है कि उनकी दोबारा बहाली होगी.
   
बिहार राज्य मंत्रिमंडल सचिवालय समन्वय विभाग द्वारा गत तीन दिसंबर को जारी एक नई अधिसूचना में कहा गया है कि उक्त अधिनियम में \'रिश्तेदार\' को सही ढंग से परिभाषित नहीं किया गया है.
   
राज्य सरकार ने उसमें \'रिश्तेदार\' के स्थान पर \'परिवार के सदस्य\' का इस्तेमाल किया है जिसका अर्थ है कि पति-पत्नी, पुत्री-पुत्री और माता-पिता जो कि सीधे तौर पर मंत्री या मुख्यमंत्री पर आश्रित होते हैं को छोड़कर कोई भी उनके निजी सहायक या निजी कर्मी हो सकते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment