नशे में बौराए जवान ने जेल में चलाई तड़तड़ाहट गोलियां

Last Updated 14 Dec 2014 01:39:31 PM IST

बेउर जेल में नशे में धुत जवान ने तड़तड़ाहट गोलियां चला कर अफरातफरी मचा दी. कैदी अपनी जान बचाने के लिए वार्ड में छुप गए. मना करने पर जेलर पर भी गोलियां चलायीं.


बेउर जेल (फाइल)

पटना के बेउर तेल गोलियों की तड़तड़ाहट से र्थरा उठा. गोलियां चलाने वाला शख्स और कोई नहीं बल्कि जेल के सात नम्बर वाच टावर पर तैनात एक वार्डर था. उसका नाम पैट्रिक मिंज है तथा वह रांची का रहने वाला है. ताबड़तोड़ गोलियां चलने की आवाज सुनते ही जेल में अफरातफरी मच गयी.

कैदियों और कारा की सुरक्षा में तैनात जवान अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. इसी दौरान काराधीक्षक शिवेंद्र प्रियदर्शी, जेलर और सहायक जेलर सहित सभी पदाधिकारी उस ओर दौड़ पड़े, जहां से गोलियां चलने की आवाज आ रही थी.

आश्चर्य तो तब हुआ जब मना करने पर उसने जेल सुपरिटेंडेंट पर ही निशाना साधकर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. संयोग रहा कि उन्हें गोली नहीं लगी. इसी दौरान पगली घंटी बजायी गयी, जिससे आनन-फानन में भारी संख्या में जुटे सुरक्षाकर्मियों ने वार्डर को नीचे आने को बाध्य कर दिया.

इसके बाद उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया. उसके हथियार को जब्त कर लिय गया है. मौके से कारतूस के दो खोखे बरामद किये गये.

उधर, घटना की सूचना मिलते ही बेउर जेल पहुंचे पटना के जिलाधिकारी अभय कुमार, एसएसपी जितेन्द्र सिंह राणा, डीएसपी फुलवारी इम्तेयाज अहमद और बेउर, फुलवारी, जक्कनपुर और गर्दनीबाग समेत कई थानों की पुलिस ने जेल को सुरक्षा घेरे में ले लिया.

जेल प्रशासन के मुताबिक पैट्रिक मिंज को और वार्डर प्रभारी नरेन्द्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. बताया जाता है कि शनिवार को दोपहर करीब साढ़े बारह बजे सभी कैदी और जेलकर्मी भोजन करने के बाद आराम की मुद्रा में धूप सेंक रहे थे.

इसी बीच सात नम्बर वाच टावर से दनादन गोलियां चलने लगीं. वाच टावर पर तैनात वार्डर पैट्रिक मिंज को हवा में दनादन गोलियां बरसाते देख सैप के कुछ जवानों और कैदियों ने जब उसे ऐसा करने से मना किया, तो उसने जेल के भीतर मैदान में की तरफ रायफल घुमा कर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इसके बाद तो जेल में भगदड़ मच गयी.

कैदी अपनी जान बचाने के लिए अपने-अपने वार्ड में दुबक गये. फायरिंग की खबर मिलते ही जेल में मौजूद जेल सुपरिटेंडेंट शिवेंद्र प्रियदर्शी और जेलर अमरजीत सिन्हा समेत अन्य अधिकारी उस आर दौड़ पड़े, जिधर से गोलियां चलने की आवाज आ रही थी.

जब काराधीक्षक और जेलर ने वाच टावर पर तैनात वार्डर को गोलियां चलाने से मना किया और नीचे आने का आदेश दिया, तो नशे में धुत वार्डर पैट्रिक मिंज ने जेल अधिकारियों की ओर रायफल तानकर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं, जिसके बाद जेल अधिकारी भी जान बचाने के कैदियों के वार्ड में जा छिपे.

स्थिति को देखते हुए पगली घंटी बजाने का निर्देश दिया गया. थोड़ी ही देर में भारी संख्या में जेल के सुरक्षाकर्मियों ने वहां पहुंच कर पोजिशन लिया तबी जाकर काराधीक्षक और जेलर कैदी बार्ड से बाहर निकल कर वार्डर को हिरासत में लेने का आदेश दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment