मोदी सरकार छह माह में गिर जायेगी: लालू

Last Updated 12 Dec 2014 05:25:03 PM IST

लालू यादव कहा है कि झूठ के सहारे लोगों को बड़े सपने दिखाने का वादा कर सत्ता में आई मोदी सरकार अगले छह माह में गिर जायेगी.


लालू यादव (फाइल)

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने एक कार्यक्रम में कहा कि एक माह में विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने, हर व्यक्ति के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने. दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का सपना दिखाकर भाजपा सत्ता में आई लेकिन अब छह माह बीत गए हैं तो लोगों का ध्यान असली मुद्दे से हटाने के लिए धर्मान्तरण जैसे मुद्दे को उठाया जा रहा है.
       
उन्होंने कहा कि आंधी में कागज का टुकड़ा भी उड़ता है लेकिन जब हवा निकल जाती है तो कूड़ा-कचड़ा जमीन पर गिर जाता है. उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में लोग भाजपा के झांसे में आगए. उन्हे अब पता चल रहा है.
       
राजद नेता ने कहा कि समाजवादियों का चरित्र लड़ाई का रहा है लेकिन वे अब एक जुट हो रहे हैं और इस प्रक्रिया को पूरी करने की जिम्मेदारी मुलायम सिंह यादव को सौंपी गयी है.

यादव ने कहा कि पिछले चुनाव में मात्र 31 प्रतिशत वोट लेकर भाजपा सत्ता में आई हैं. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अलग चुनाव लडा जबकि बिहार में राजद को 29 प्रतिशत और जनता दल यू को 19 प्रतिशत वोट मिला. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी अलग ही चुनाव लडी थी.
       
राजद प्रमुख ने केन्द्र सरकार को दिशाहीन बताते हुए कहा कि शिक्षा के बजट में 11000 करोड़ स्वास्थ्य के क्षेत्र में 7000 करोड़ और पंचायती राय और निर्मल भारत योजना की 25 प्रतिशत की कटौती की गई है.

यादव ने कहा कि रेलवे में शत प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और रक्षा क्षेत्र में विदेशी निवेश के लिए खोलने को लेकर क्या संदेश किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह रोड पर खडे हैं और टूटना जानते हैं पर झुकना नहीं.
       
उन्होंने समाजवादियों की एक जुटता का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि नेताओं में अहम की समस्या समाप्त हो गई हैं.
उन्होंने कहा कि जब उन्होंने भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी का रथ रोका था तो वह जानते थे कि केन्द्र सरकार गिर जायेगी और इसके बाद वी पी सिंह की सरकार गिर गई.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment