किशनगंज: स्कूल में जीन्स पहनने पर पाबंदी, टीचर नाराज

Last Updated 24 Nov 2014 12:22:25 PM IST

किशनगंज में टीचरों को जीन्स पहनने पर पाबंदी लगा दी गयी है. इससे पहले यहां लड़कियों को मोबाइल फोन नहीं रखने का फरमान सुनाया है.


जीन्स (फाइल)

बिहार के किशनगंज में एक बार फिर तुगलकी फरमान जारी किया गया है. इस बार यहां के प्रतिष्ठित विद्यालय बाल मंदिर सीनियर सेकेंड्री स्कूल में कार्यरत सभी शैक्षणिक, अशैक्षणिक शिक्षक और कर्मचारियों को भी ड्रेस कोड का पालन करने का निर्देश प्रबंधन द्वारा जारी किया गया है.

प्रबंधन ने स्पष्ट शब्दों में विद्यालय कार्यावधि के दौरान सभी शिक्षक, शिक्षिका और अशैक्षणिक कर्मियों के जीन्स पहनने पर पाबंदी लगा दी है.

उन्हें अब विद्यालय अवधि के साथ-साथ विद्यालय द्वारा आयोजित अन्य कार्यक्रमों में भी जीन्स पहनने से परहेज करना होगा. यह आदेश 24 नवंबर 2014 से लागू होगा.

विद्यालय के कार्यक्रम में इक्के-दुक्के शिक्षकों को जीन्स पहनते देखा जा चुका है. वहीं कुछ शिक्षकों ने इस निर्देश को दबी जुबान से एक तुगलकी फरमान बताया है.

उन्होंने कहा कि परिधान चयन की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध उचित नहीं है. विद्यालय प्रबंधन की ओर से शिक्षकों को ड्रेस मुहैया भी नहीं कराया जाता है.

मालूम हो कि इससे पहले एक पंचायत ने लड़कियों को मोबाइल फोन नहीं रखने और विवाहिता महिलाओं को घर के अंदर ही मोबाइल से बात करने का फरमान सुनाया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment