दलित किशोर की हत्या मामले में मुख्यमंत्री मांझी ने दिए स्पीडी ट्रायल के आदेश

Last Updated 16 Oct 2014 04:26:56 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि दलिती किशोर को जिंदा जलाने के मामले में दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.


बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

रोहतास जिला के काराकाट थाना अंतर्गत मोहनपुर गांव में 15 वर्षीय दलित किशोर साई राम को जिंदा जलाने के मामले में मांझी ने कहा कि दोषी के विरुद्ध शीघ्र मामला चलाकर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

मोहनपुर गांव निवासी कुलकुल सिंह ने अपना खेत बकरी से चरा देने का आरोप लगाते हुए बुधवार देर शाम साई राम के घर में घुसकर उसके शरीर पर कैरोसिन तेल छिड़क कर कथित तौर पर आग लगा दी थी, जिससे साई राम की मौत हो गयी थी.

मांझी ने गुरुवार को कहा कि इस संबंध में उन्होंने पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर और रोहतास जिला के जिलाधिकारी संदीप कुमार पुदकलकट्टी से बातचीत की है. साई राम की बकरी गैर अनुसूचित जाति समुदाय के व्यक्ति खेत में चली गयी थी. उन्होंने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि खेत चराने को लेकर आरोपी द्वारा बुरी तरह पिटाई किए जाने से आहत साई राम ने स्वयं अपने शरीर में आग लगा ली.

उन्होंने कहा कि मामला जो भी हो उसकी शीघ्र जांच किए जाने के बाद त्वरित सुनवाई कराकर दोषी के विरुद्ध विधि सम्मत कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

मांझी ने कहा कि मृतक के परिजन को अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार अधिनियम के प्रावधानों के तहत देय अनुदान का शीघ्र भुगतान किया जायेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment