आईएमए ने दी आंदोलन की चेतावनी, पप्पू यादव के अभियान से डॉक्टर नाराज

Last Updated 19 Sep 2014 12:54:41 PM IST

आरजेडी सांसद पप्पू यादव ने डॉक्टरों की मनमानी फीस के खिलाफ अभियान चलाया है जिसका को इंडियन मेडिकल एसोसियेशन ने असंवैधानिक कार्रवाई करार दिया है.


आरजेडी सांसद पप्पू यादव (फाइल)

राजद के बाहुबली सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कोसी क्षेत्र में निजी प्रैक्टिस करने वाले डाक्टरों और पैथोलॉजिकल जांच की दरें निर्धारित की हैं जिसका चिकित्सकों समेत कई राजनीतिक दलों ने कड़ा विरोध किया है.

मधेपुरा से राजद सांसद पप्पू यादव ने कोसी क्षेत्र में मरीजों के इलाज के लिए चिकित्सकों की फीस कम करने और पैथोलॉजी जांच, एक्स रे और अल्ट्रासाउंड की दरें कम करने का निर्देश देते हुए एमबीबीएस डाक्टर की फीस 150 रुपये और एमडी के लिए 200 रुपये फीस निर्धारित की है.

उन्होंने अल्ट्रासाउंड के लिए 200 रुपये और एक्सरे के लिए 60 रुपये के साथ अन्य जांचों की भी दर निर्धारित कर दी है.



यादव ने कहा कि डॉक्टर इलाज के नाम पर गरीब लोगों का शोषण कर रहे हैं. डॉक्टर मनमानी फीस तो ले ही रहे हैं साथ ही जांच के नाम पर कमीशन खाते हैं.

डॉक्टर बीमार लोगों को पैथोलॉजी जांच, एक्स रे और पप्पू यादव के.. अल्ट्रासाउंड के लिए उन्हीं जगहों पर भेजते है जहां से उन्हें कमीशन मिलता है.

उन्होंने एक डॉक्टर की पर्ची दिखाते हुए कहा कि डॉक्टर ने नौ तरह की जांच कराने को कहा है, यह इसका प्रमाण है. सांसद के फरमान के बाद कोसी क्षेत्र के चिकित्सकों और जांच घर से जुड़े लोगों ने इसका विरोध किया है.

चिकित्सकों के पक्ष में पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना और सपा की नेता पूर्व सांसद लवली आनंद खड़ी हैं. मुन्ना ने कहा कि यादव चिकित्सकों का भयादोहन के लिए यह हथकंडा अपना रहे हैं जिसका पुरजोर विरोध किया जायेगा.

वहीं जदयू के छातापुर विधायक निरज कुमार बबलू, पूर्व विधायक गुंजेश्वर साह व भाजपा के पूर्व विधायक संजीव झा ने भी सांसद के इस कदम की निंदा की है.

इस बीच मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से जब संवाददाताओं ने इस संबंध में सवाल किया तब उन्होंने कहा कि पप्पू यादव सहयोगी दल के सांसद हैं. वह उनसे इस संबंध में बात करेंगे. यह उनका निजी विचार हो सकता है.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment