बिहटा में करंट से दो की मौत, छह जख्मी

Last Updated 23 Aug 2014 05:27:40 AM IST

बिहटा में निर्माणाधीन आईआईटी गेट अमहरा के पास शुक्रवार की देर शाम बिजली के तार की चपेट में आकर एक दुकानदार व एक मजदूर की मौत हो गयी.


बिहटा में घटनास्थल पर जांच करती पुलिस.

लगभग आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए. घटना के बाद वहां अफरातफरी का माहौल कायम हो गया.

आनन-फानन में सभी घायलों को निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया. घायलों में कई की हालत गंभीर है. बिहटा पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को सामान्य करने में जुटी थी.

मृतक दुकानदार की पहचान अमहरा गांव निवासी शंभू साव के पुत्र सोनू कुमार (15 वर्ष) तथा यूपी के गोंडा जिले के सादुलनगर थाना के मददोभीथ निवासी स्व. राजा राम चौधरी के पुत्र विजय बहादुर (32 वर्ष) के रूप में हुई है.

बताया जाता है कि रोज की तरह अमहरा निवासी सोनू आईआईटी गेट पर अपनी चाउमिन की दुकान चला था. उसकी दुकान पर आईआईटी में काम करने वाला मजदूर विजय बहादुर चाउमिन खा रहा था.

उसके आसपास और भी कई मजदूर थे. तभी अचानक ऊपर से गुजर रहा 220 वोल्ट का बिजली तार का दो फेज टूट कर गिर पड़ा. सोनू की मौत की सूचना मिलते ही अमहरा गांव के लोगों में कोहराम मच गया. उसकी मौत ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया है क्योंकि सोनू उस परिवार का इकलौता कमाऊ पुत्र था.

वह  अपने शराबी पिता से आजीज आकर आईआईटी गेट के पास चाउमीन बेचकर परिवार की परवरिश कर रहा था. निर्माणाधीन आईआईटी में एल्युमीनियम के काम का ठेका लेने वाली कंपनी में काम कराने के लिए महेश ठेकेदार दो दिन पहले विजय बहादुर को लेकर बिहटा आया था. अमहरा के मुखिया डॉ आनंद कुमार ने कहा कि यह घटना बिजली विभाग की लापरवाही का परिणाम है.

इसको लेकर वे बिहटा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराएंगे. घटना के बाद स्थानीय लोग मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे जिसको लेकर मौके पर पहुंचे कार्यपालक अभियंता से बात कर थानाध्यक्ष ने उचित मुआवजा दिलाने का आासन दिया. इसके बाद ही पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment