बीजेपी को दूर रखने के लिए लालू के साथ आए हैं: नीतीश

Last Updated 18 Aug 2014 12:00:48 PM IST

नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ मतभेद के चलते वह लालू प्रसाद से अलग हो गए थे, लेकिन बीजेपी को बिहार में सत्ता में आने से रोकने के लिए इस बार दोनों साथ रहेंगे.


नीतीश कुमार के साथ लालू प्रसाद (फाइल)

लालू के साथ छपरा में संयुक्त चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि कुछ मुद्दों पर मतभेद को लेकर मैं 20 साल पहले राजद अध्यक्ष लालू यादव से अलग हो गया था.
     
जब वह यह बात कह रहे थे तो लालू मंच पर बैठे थे. यह 21 अगस्त को बिहार के 10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए राजद प्रमुख के साथ उनका दूसरा अभियान था.

नीतीश ने कहा कि इस बार उन्होंने 2015 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बिहार में सत्ता में आने से रोकने के लिए हाथ मिलाया है.

जदयू नेता ने मोदी सरकार पर दंभी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजद, जदयू और कांग्रेस का महागठबंधन बिहार से बीजेपी को ‘दवा’ देगा.

लालू ने अफसोस जताया कि मतों के विभाजन के चलते धर्मनिरपेक्ष शक्तियां लोकसभा चुनाव हार गईं. ऐसी गलती अब नहीं दोहराई जाएगी क्योंकि तीन प्रमुख पार्टियां- राजद, जदयू और कांग्रेस- बीजेपी का रथ रोकने एक साथ आई हैं.

राजद प्रमुख ने कहा कि बीजेपी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के वोटों में विभाजन के चलते जीती. (बिहार में) हमने एक करोड़ 60 लाख वोट पाए और बीजेपी को हमसे कम वोट मिले, लेकिन वह लोजपा और आरएलएसपी की साझेदारी से सीटों का बड़ा हिस्सा ले गई.

लालू ने कहा कि इस बार हम राजद, जदयू और कांग्रेस के वोटों को एक साथ ला कर बीजेपी को उसकी जगह दिखा देंगे.

उन्होंने लोजपा अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने उनकी (पासवान की) तरह का ‘मौसम विज्ञानी’ नहीं देखा. उन्होंने पासवान पर आरोप लगाया कि वह विचारधारा की परवाह किए बगैर अपनी राजनीतिक जरूरतों के तहत पाला बदलते हैं.

लालू ने कहा कि वह पक्के अवसरवादी हैं जो मौका देखते ही पाला बदल लेते हैं.

राजद प्रमुख ने पासवान को याद दिलाया कि उन्होंने 2002 के गुजरात दंगों के मुद्दे पर वाजपेयी सरकार से इस्तीफा दिया था, लेकिन अब आराम से बीजेपी से हाथ मिला लिया और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री हैं जो उस वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने भी इस अवसर पर रैली को संबोधित किया. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसने लोगों से विकास का वादा किया लेकिन उसे पूरा नहीं कर लोगों को ‘छला’ है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment