स्कार्पियो में मिले एक करोड़ सतरह लाख, पांच हिरासत गिरफ्तार

Last Updated 11 Apr 2014 05:55:59 PM IST

पटना के रूपसपुर थाने के गोला चौराहे पर पुलिस ने स्कार्पियो से एक करोड़ सतरह लाख रुपये बरामद किये.


रुपये

गुरुवार को बरामद इतनी बड़ी रकम देखकर पुलिस वाले हैरान रह गये. इस मामले में वाहनचालक सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया. स्कार्पियो सवार वकील तिवारी, मनीष कुमार, विजय कुमार, अजय कुमार और मनोज कुमार खुद को एसआईएस सिक्योरिटी एजेंसी का कर्मचारी बताया और कहा कि रकम एसबीआई की है.

घटना के मुताविक चुनाव आयोग के निर्देश पर बुधवार की सुबह 12 बजे गोला रोड चौराहे पर पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान राजधानी की तरफ से सफेद स्कार्पियो तेज रफ्तार से आती हुई दिखाई दी. पुलिस ने वाहन को रोकवा कर उसकी तलाशी ली.

गाड़ी की पिछली सीट पर लावारिस हालत में एक बक्सा और उसके ऊपर दोनाली बंदूक रखी हुई थी. पुलिस ने बक्से की तलाशी ली, तो उसमें सौ, पांच सौ और हजार के नोट रखे हुए थे. पुलिस ने बॉक्स को थाना ले आया.

इसकी जानकारी मिलते ही एसपी सिटी जयंत कांत वऔरआयकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर नवनीत अग्रवाल मौके पर पहुंचे.

पूछताछ में मनोज ने बताया एसबीआई के गांधी मैदान स्थित मेन ब्रांच से निकाले गए थे. एक्जीबिशन रोड, जेसी कोर्ट रोड और सगुना मोड़ के दो एटीएम में पैसे डालने के बाद वह जक्कनपुर के गौरया मठ स्थित एटीएम में रुपए डालने जा रहे थे.

एसपी सिटी जयंत कांत के आदेश पर पुलिस ने एसआइएस सुरक्षा एजेंसी, गांधी मैदान के बैंक अधिकारियों सीपी श्रीवास्तव, प्रमोद झा और पकड़े गये कर्मचारी विजय, मनोज, मनीष पर एफआइआर दर्ज कराया है.

पुलिस के अनुसार सुरक्षा एजेंसी और बैंक अधिकारियों ने सुरक्षा मानक को पूरी तरह से अनदेखी की थी. पुलिस को सूचना दिये बिना इतनी बड़ी रकम को ले जाया जा रहा था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment