1391.50 मीटर लम्बी पेटिंग बनाकर मेरठ ने कराया गिनीज बुक ऑफ रिकार्डस में नाम दर्ज

Last Updated 17 Nov 2016 11:49:16 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ के लोंगो ने 1391.50 मीटर लम्बी पेटिंग तैयार कर गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज कराया है.


(फाइल फोटो)

इस संबंध में प्रमाण-पत्र गिनीज बुक ऑफ र्वल्ड रिकार्डस की टीम के प्रतिनिधि ने मण्डलायुक्त को प्रदान किया.

इससे पहले जिला प्रशासन मिलिट्री, एवं मेरठ की जनता के सहयोग से मेरा शहर -मेरी पहल के तत्वावधान में 1400 मीटर लम्बी पेटिंग में गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड हेतु आयोजन का आरम्भ जी0ओ0सी0 राजीव कुमार, मण्डलायुक्त आलोक सिन्हा एव जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला द्वारा अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में कियागया, जिसमें पेटिंग का आयोजन गिनीज बुक आफॅ रिकार्ड की टीम की निगरानी में शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ.

बाल दिवस के अवसर पर विश्व रिकार्ड के लिए आयोजित पेन्टिग कार्यक्रम में 1391.50मीटर लम्बी व 1.4 मीटर चौडी पेटिंग बनाई गई. कार्यक्रम में मेरठ के छात्र-छात्राओं,मिलिट्री व जिला प्रशासन के 3500 से अधिक पंजीकृत प्रतिभागियों ने कैनवास पर रंग भरकर दर्ज कराया.

 

कार्यक्रम में कुल 14 हाउस अजन्ता, भीमबेटका, चाणक्य, दौर्णाचार्य, एलोरा, फागुन, गगनेन्द्र, हुसैन, इन्द्रप्रस्थ, जोगीमारा, कलमकारी, लावण्य, मधुबनी व नीलगिरी बनाये गये ओर प्रत्येक हाऊस जो 100 मीटर का था में एक हैड पेन्टर व उसके अधीन 40 एक्सपर्ट पेन्टर थे. पेटिंग आई0आई0एम0टी0चोराहे से माल रोड चौराहा होते हुए टैंक चौराहे तक बनायी गई.

मण्डलायुक्त आलोक सिन्हा ने कहा कि इस पेटिंग कार्यक्रम में सभी जाति, धर्म, वर्ग व वर्ण के लोगों ने बढ चढकर हिस्सा लेकर मेरठ को विश्व स्तर पर नई पहचान दिलायी.

जी0ओ0सी0राजीव चाबा ने कहा कि 1400 मीटर लम्बी पेटिंग में मेरठ के चित्रकारों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा अवसर है. 

जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला ने कहा कि दिन मेरठवासियों के लिए बहुत गर्व का दिन है. मेरठवासियों ने गिनीज बुक ऑफ र्वल्ड रिकार्ड में अपने नाम कर मेरठ को विश्व स्तर पर पहचान दिलायी है, जो हमेशा इतिहास में दर्ज रहेगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment