OMG! मासूम हार्दिक के शरीर से निकल रही हैं सुइयां, इलाज न मिलने से परिजन परेशान

Last Updated 16 Jun 2016 11:12:18 AM IST

शरीर में 25 सुइयां लिए मासूम हार्दिक के इलाज के लिए माता-पिता लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय की परिक्रमा कर रहे है.


(फाइल फोटो)

बाल शल्य विभाग प्रमुख डॉ. एस एन कुरील सर्जरी करके उसके शरीर से तीन सुइयां निकाल दी, पर अभी फेफड़े, सिर व पैर में सुईयां मौजूद होने से परिजन परेशान है, लेकिन इसके विपरीत मात- पिता पर ही शरीर में सुइयां डालने का आरोप लगाते हुए केजीएमयू प्रशासन ने पुलिस से उच्चस्तरीय जांच कराने की सिफारिश कर चुका है. 

रायबरेली के मेजरगंज निवासी शिवेन्द्र की पत्नी ने 15 महीने पहले हार्दिक को जन्म दिया था. इसके कुछ दिन बाद ही उसके शरीर से सुइयां निकलना शुरु हो गयी थी. इससे परेशान घबराये पिता शिवेन्द्र ने स्थानीय डाक्टरों को दिखाया. 
 
कोई खास इलाज न मिलने से उसे इलाज के लिए केजीएमयू में भेजा गया. यहां पर डाक्टरों ने एक्सरे कराया गया तो डाक्टरों भी आश्चर्यचकित रह गये. शरीर से निकलने वाली सुइयां सीरींज के निडिल के आकार की थी.  
 
 
हालत गंभीर होने पर उन्होंने मूत्राशय के पास से सर्जरी करके तीन सुई निकाल दी. इसके बाद न्यूरो सर्जरी से परामर्श लिया गया तो डाक्टरों ने शिशु की कम उम्र में सिर से सुई निकालने से मना कर दिया.
 
इस बीच डाक्टरों ने मासूम हार्दिक पर सुइयां निकलना का शोध करना शुरू कर दिया कि शरीर में सुइयां कहां से आती है. इधर केजीएमयू प्रशासन को मामले में परिवार की भूमिका संदिग्ध लगी तो पुलिस अधिकारियों से जांच कराने की मांग की. 
 
केजीएमयू इलाज के लिए आये शिवेन्द्र बताते है कि हार्दिक के शरीर में कुल 25 सुई है, 17 पैर में, तीन फेफड़े में तथा पांच सिर में है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment