गजब! यहां कुत्ते का भी बना दिया आधार कार्ड

Last Updated 03 Jul 2015 07:13:41 PM IST

बनाने वाले ने तर्क दिया कि गाय और हनुमान जी का आधार कार्ड बन सकता है तो कुत्ते का क्यों नहीं.


कुत्ते का भी बना दिया आधार कार्ड

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक कुत्ते का आधार कार्ड बनाने का मामला सामने आया है, इस मामले का तब चला जब भोपाल के आईसेक्ट कार्यालय में लोगों ने कुत्ते का रजिस्ट्रेशन देखा, इसे बाद कार्यालय संचालक को फोन तथा जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया गया.

मामला सामने आने पर पुलिस ने कुत्ते का आधार कार्ड बनाने वाले आरोपी कंप्यूटर ऑपरेटर मोहम्मद आजम खान को गिरफ्तार कर लिया है, इस बारे में ऑपरेटर का कहना है कि उसने मजाक में ही ऎसा किया है.
 
पुलिस जब भिंड स्थित कियोस्क पर कंप्यूटर ऑपरेटर आजम खान को अरेस्ट करने पहुंची तो उसने चौंकाने वाला तर्क दिया, ऑपरेटर आजम खान ने कहा कि जब हनुमान और गाय के आधार कार्ड बन सकते हैं तो कुत्ते का क्यों नहीं? हालांकि बाद में उसने गलती मानते हुए यह भी कहा कि घरेलू कारणों से परेशान होने के कारण उसने ऎसा किया है.
 
गौरतलब है कि आधार कार्ड बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान 4 वर्ष से कम की आयु के बच्चों की आंखों के रेटिना और फिंगरप्रिंट नहीं लिए जाते, आजम खान ने अपने कुत्ते टफी के लिए आधार बनाने में इसी बात का फायदा उठाया, उसने आधार कार्ड में कुत्ते का नाम टफी तथा पिता का नाम शेरू सिंह बताया है, वहीं कुत्ते की जन्म तिथि 26-11-2009 बताया है, गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में राजस्थान के सीकर जिले में हनुमान जी के नाम आधार कार्ड बनाने की बात सामने आई थी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment