प्रवेश पत्र पर छात्र की जगह कुत्ते की फोटो

Last Updated 30 Jun 2015 12:35:10 PM IST

आईटीआई में प्रवेश का इच्छुक एक छात्र के प्रवेश पत्र पर उसकी तस्वीर के स्थान पर एक कुत्ते की तस्वीर होने का मामला सामने आया है.




प्रवेश पत्र पर कुत्ते की फोटो

यह मामला पश्चिम बंगाल के मिदनापुर का है. अब इस मामले में पुलिस ने छात्र को पूछताछ के लिए हिरासत लिया कि उसके प्रवेश पत्र में कुत्ते की तस्वीर कैसे आई.

पुलिस ने बताया, ‘‘सौम्यदीप महतो (18) को मामले की जांच के तहत पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. इस मामले को लेकर काफी विवाद हुआ था.’’

राज्य के तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण मंत्री उज्ज्वल विश्वास ने कहा कि छात्र से पूछताछ की जानी चाहिए कि आईटीआई प्रवेश परीक्षा के लिए उसके प्रवेश पत्र पर उसकी तस्वीर की बजाय कैसे एक कुत्ते की तस्वीर थी. प्रश्न पत्र लीक हो जाने के कारण यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

विश्वास ने कहा, ‘‘छात्र ने आवेदन पत्र पर अपनी तस्वीर चिपकाकर उसे भरा और उस पर खुद से हस्ताक्षर किया. उससे पूछताछ की जानी चाहिए कि ऐसा कैसे हुआ या इसके पीछे क्या संभावना हो सकती है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर छात्र दोषी पाया जाता है तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा.’’

\"\"यह मामला तब सामने आया जब सौम्यदीप महतो ने अपना आईटीआई प्रवेश परीक्षा का प्रवेश पत्र सरकारी वेबसाइट से डाउनलोड किया तो उसके प्रवेश पत्र पर उसके फोटो के स्थान पर एक कुत्ते का फोटो लगा हुआ था जबकि उसमें घर का पता और अन्य विवरण उसी के थे.

महतो ने इसी साल उच्चतर माध्यमिक परीक्षा पास की है. उसने यह देखने के तत्काल बाद परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था के नोडल अधिकारी से संपर्क किया जिन्होंने उसकी मदद करने का आश्वासन दिया.

बाद में शाम तक उसके प्रवेश पत्र से कुत्ते का फोटो हटा दिया गया.

इस मामले में जांच का आदेश दिए गए हैं.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment