यूपी में विपक्षियों को BJP ने दिया बड़ा झटका, जीशान हैदर समेत कई कद्दावर नेता बीजेपी में शामिल

Last Updated 11 May 2024 02:14:48 PM IST

UP Lok Sabha Election 2024 : कहते हैं यूपी की राजनीति हर रोज नया मोड़ लेती है। वहीं एक बार फिर विपक्षी पार्टियों को बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है। आपको बता दें शनिवार को समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बीएसपी के बड़े नेताओं ने बीजेपी का रुख कर लिया है।




UP Lok Sabha Election

बता दें कांग्रेस के प्रवक्ता रहे जीशान हैदर, सपा के प्रदेश सचिव बब्बू और कई बड़े नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी ने सही समय पर प्रदेश में अपना वर्चस्व रखने वाले तमाम दिग्गजों पर दाव खेला है।

जीशान हैदर को यूपी में कांग्रेस का एक मजबूत हिस्सा माना जाता था, लेकिन कुछ समय पहले जीशान हैदर ने सोनिया गांधी को एक पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दिया था। जिसमें उन्होंने कांग्रेस की हार के लिए प्रियंका गांधी को जिम्मेदार भी ठहराया था।
 
जीशान हैदर के अलावा अश्विनी सिंह कुशवाहा, चंद्र प्रकाश सिंह और बब्बू जायसवाल जैसे स्थानीय नेता भी बीजेपी की सदस्यता ले चुके हैं। प्रतापगढ़ से आशुतोष त्रिपाठी, अंबेडकर नगर हेमलता, लंबुआ से चुनाव लड़ चुके अवनीश कुमार सिंह ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 

कौशांबी से चंद्रावली पटेल भी बीजेपी में आए जो पूर्व विधानसभा प्रत्याशी है। बांदा से बीएसपी के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभुदयाल निषाद भी बीजेपी में आए हैं। 

सीतापुर से अशोकानंद गिरि महाराज ने भी कमल चुनाव चिन्ह के साथ भगवा गमछा ओढ़ा.  शाहजहांपुर से प्रदेश अध्यक्ष माध्यमिक वित्त विहीन विद्यालय की रेनू मिश्रा भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।  बलिया से अंजनी उपाध्याय भी बीजेपी के हो गए।

वहीं उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक का कहना है कि ये नेता अपने-अपने दलों और क्षेत्रों के मजबूत कद्दावर और जनता के बीच लोकप्रिय नेता हैं। बीजेपी परिवार में उनका स्वागत है। बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित होकर ये पार्टी में आए हैं। 

समय डिजिटल लाइव
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment