भाजपा के लिए देश और कांग्रेस के लिए परिवार ही सब कुछ : पीएम मोदी

Last Updated 25 Apr 2024 12:57:29 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने प्रवास के दूसरे दिन मध्य प्रदेश के मुरैना में एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि भाजपा के लिए देश से बढ़कर कुछ नहीं, वहीं कांग्रेस के लिए परिवार ही सब कुछ है।


उन्होंने कहा, भाजपा के लिए देश से बड़ा और कुछ भी नहीं है, वहीं कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सब कुछ है। कांग्रेस की योजना है कि जो सबसे ज्यादा योगदान करे, सबसे ज्यादा मेहनत करे, सबसे ज्यादा समर्पण करे, उसे सबसे पीछे रखो।

इसलिए कांग्रेस ने इतने वर्षों तक सेना के जवानों की वन रैंक वन पेंशन जैसी मांग पूरी नहीं होने दी। हमने सरकार बनते ही वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की। कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे, हमने उन्हें खुली छूट दे दी। हमने कहा एक गोली आती है तो 10 गोली चलानी चाहिए, अगर एक गोला आता है तो 10 तोप चलनी चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुरैना क्षेत्र की चर्चा करते हुए कहा कि मुरैना ने हमेशा उसका साथ दिया, जिनके लिए राष्ट्र प्रथम है। यह वही स्थान है जो न कभी अपने संकल्प से डिगा है न आगे भी डिगेगा। मध्य प्रदेश के लोग जानते हैं कि समस्या से एक बार पीछा छूट जाए तो फिर उसे समस्या से दूर ही रहना चाहिए।

कांग्रेस पार्टी ऐसी ही विकास विरोधी एक बहुत बड़ी समस्या है। चंबल के लोग कांग्रेस का वह दौर कैसे भूल सकते हैं। कांग्रेस ने चंबल की पहचान खराब व्यवस्था के क्षेत्र के तौर पर बना दी थी, उस दौर में कांग्रेस ने एमपी को बीमारू राज्यों की लाइन में खड़ा कर दिया था। भाजपा की सरकार में कांग्रेस के बने गड्ढों को भरने के बाद एमपी और चंबल को नई पहचान दिलाई है।

ग्वालियर चंबल इलाके में चल रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भाजपा सरकार में चंबल, काली सिंध, पार्वती लिंक परियोजना से सिंचाई की समस्या दूर होगी, पानी की समस्या को दूर करने के लिए हम परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं।

रेलवे परियोजना हो, आधुनिक अधोसंरचना के विकास के काम हो, इस क्षेत्र की तस्वीर बदल रहे हैं। भाजपा सरकार में हुए विकास कामों को भिंड, मुरैना, ग्वालियर के वो लोग और ज्यादा अनुभव कर रहे हैं जिन्होंने कांग्रेस का वह काला दौर भी देखा है।

महिला सशक्तिकरण के लिए किया जा रहे काम की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में महिलाओं की मदद के लिए स्व सहायता समूह के जरिए काम कर रहे हैं। गांव-गांव में शौचालय बनाकर माता बहनों के सम्मान की रक्षा की है।

अब अगले 5 वर्षों के लिए 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने की गारंटी दी है। 3 करोड़ महिलाएं जब लखपति दीदी बनती हैं तो उस परिवार की, उस गांव की सारी अर्थव्यवस्था तेज गति से दौड़ने लग जाती है।

कांग्रेस की नीतियों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आजादी के समय कांग्रेस ने धर्म के नाम पर देश का विभाजन स्वीकार किया था। मां भारती के हाथों की जंजीर काटने की बजाय मां भारती की भुजाएं ही काट दी थी।

देश के टुकड़े कर दिए थे, लेकिन कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं है। कांग्रेस को लगता है यही उसके फायदे का रास्ता है। आज एक बार फिर कांग्रेस कुर्सी के लिए छटपटा रही है। अब कुर्सी पाने के लिए भांति भांति के खेल खेल रही है।

देश के नागरिकों की आंखों में धूल झोंक कर सत्ता हथियाना के लिए आपके भविष्य को बर्बाद करने पर तुली हुई है। ये लोग फिर से धार्मिक तुष्टीकरण को मोहरा बना रहे हैं। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों को ओबीसी वर्ग में शामिल कर दिया।

उन्होंने रातों-रात एक कागज निकाल कर उन सबको ओबीसी घोषित कर दिया। सरकारी और शिक्षा में ओबीसी के लोगों को जो आरक्षण मिलता था, उसमें ये नए लोग डाल दिए। इस तरह ओबीसी समाज को जो आरक्षण मिलता था, वह चोरी छुपे छीन लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर थे। उन्होंने बुधवार को सागर और बैतूल में जनसभा को संबोधित किया ,उसके बाद शाम को भोपाल में रोड शो किया। गुरुवार को प्रधानमंत्री ने मुरैना में जनसभा को संबोधित किया।

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
मुरैना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment