Lok Sabha Election 2024 : PM Modi ने काशी को हर क्षेत्र में सम्मान दिलाने का काम किया, बोले अमित शाह

Last Updated 25 Apr 2024 07:01:28 AM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पीएम ने काशी को हर क्षेत्र में सम्मान दिलाने का काम किया है।


अमित शाह

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को भ्रष्टाचार, जातिवाद, परिवारवाद, तुष्टिकरण, आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्त से मुक्त किया है। काशी की विरासत के साथ ही आधुनिकता का भी उन्होंने ख्याल रखा है।

उन्होंने कहा कि गुलामी की निशानियों से भी देश को मुक्त करने का काम पीएम ने किया। अनुच्छेद-370 को हटाया, तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया और सीएए लेकर आए। काशी में खिलाड़ियों के लिए नया स्टेडियम बन रहा है, बनारस का नया रिंग रोड बना, बनारस के सभी मार्गों को चौड़ा कर सारे बिजली के तार अंडरग्राउंड कर दिये गये। हजारों करोड़ से बनारस को सुंदर करने का काम पीएम ने किया। टाटा कैंसर हॉस्पिटल, टीसीएस का सेंटर, पुराने घाटों की सफाई, नया नमो घाट बनाकर पूरे विश्व के आकर्षण का केंद्र बनाना और गंगा मां को स्वच्छ करना उनकी उपलब्धियां हैं। वर्षों के बाद गंगाजल आचमन के लायक है।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बना, देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर आये। उनकी सरकार ने करोड़ों किसानों को एमएसपी से लाभान्वित करने का काम किया। वन रैंक, वन पेंशन लागू किया। महिलाओं को लोकसभा और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया।

गृह मंत्री ने कहा, "अब मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। मोदी जी के तीसरे टर्म में भारत, दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।"

उन्होंने कहा कि पीएम ने देश के गरीब अमीर, बच्चे-बुजुर्ग सभी वर्ग का ख्याल किया और सभी की तरक्की के बारे में सोचा। काशी में विकास की गंगा बहा दी।

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment