उप्र को पीछे ले जा रहे हैं मायावती, मुलायम:राहुल

Last Updated 19 Jan 2012 07:58:43 PM IST

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि पिछले 22 साल में सपा और बसपा विकास के मामले में उत्तर प्रदेश को और पीछे ले गई.


बुंदेलखण्ड में अपने जनसम्पर्क अभियान के तीसरे दिन राहुल ने महोबा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मायावती और मुलायम अब विकास लाने की बात कर रहे हैं.

पिछले 22 साल में इन्होंने जनता के लिए क्या किया? एक चीज भी गिनाने लायक नहीं है. 22 साल से ये उत्तर प्रदेश को पीछे दौड़ाते रहे हैं और अब चुनाव के समय विकास लाने की बात कह रहे हैं.

मायावती और मुलायम पर जनता के बीच न जाने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, "बिना जनता के बीच गए और उनकी समस्याओं को समझ्झे बिना आप विकास को नहीं समझ्झ सकते."

केंद्र की योजनाएं गिनाते हुए राहुल ने कहा, "केवल कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो गरीबों की बात करती है. जब हम महात्मा गांधी रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) लाए तो मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि इससे किसी को फायदा नहीं होगा. शायद सही कहा था उन्होंने, क्योंकि मनरेगा का पैसा तो केवल लखनऊ में बैठा जादू का हाथी खा जाता है."

बुंदेलखण्ड पैकेज में लूट का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, "बुंदेलखण्ड पैकेज का सारा पैसा बसपा सरकार के मंत्री लूट ले गए. अब चुनाव के एक महीना पहले मायावती अपने मंत्रियों को हटाकर खुद को पाक-साफ बताने की कोशिश कर रही हैं."

मुलायम सिंह पर प्रहार करते हुए राहुल ने कहा, "मुलायम सरकार में पैसा लेकर सिपाहियों की भर्ती की गई. वही सिपाही आज अपनी दी हुई रकम वसूल करने के लिए जनता को प्रताड़ित कर पैसे ऐंठ रहे हैं. मुलायम सरकार में भी जनता के पैसे की जमकर लूट हुई. जनता ने तीन बार 'उम्मीद की साइकिल' पर भरोसा किया और तीनों बार साइकिल पंचर हो गई."

राहुल ने लोगों से कहा, "आप कांग्रेस पार्टी को मौका दीजिए. हम बुंदेलखण्ड सहित पूरे प्रदेश में प्रगति लाएंगे. हम दिखाएंगे कि प्रगति कैसे लाई जाती है."

उमा भारती पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, "मध्य प्रदेश से भाजपा की एक नेता आईं उत्तर प्रदेश. ये अब तक कहां थीं? जब बुंदेलखण्ड रो रहा था, तब वह कहां थीं. जब मैं आपके बीच आया तो आपके लिए लड़ा. आपके लोगों को प्रधानमंत्री के पास ले जाकर पैकेज दिलाया. उस दौरान मुझ्झे तो ये (उमा भारती) कहीं दिखी ही नहीं."

उमा भारती पर मौकापरस्त होने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, "जब जरूरत थी तो ये (उमा) मध्य प्रदेश से यहां नहीं आईं और अब जब चुनाव का समय हो गया तो आ गईं."

उल्लेखनीय है कि भाजपा जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को उमा भारती को महोबा की चरखारी सीट से विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment