उत्तराखंड में मुख्यमंत्री नहीं, सरकार बदलें:सोनिया गांधी

Last Updated 17 Jan 2012 01:48:22 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को रूड़की में चुनावी रैली में उत्तराखंड सरकार पर निशाना साधते हुए जमकर बरसीं.




सोनिया गांधी ने उत्तराखंड सरकार आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रगति के नाम पर राज्य की जमीन लूटी जा रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर केंद्र से भेजे गए पैसे की लूट लेने का आरोप लगाया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी पर हल्ला बोलते हुए कहा कि केंद्र से भेजा गया पैसा सिर्फ 40 फीसदी लोगों के पास ही पहुंचा हैं. केंद्र की मदद के बाद भी युवा बेरोजगार है. कुछ लोग उत्तराखंड के प्रकृति के खजाने को लूट रहे है.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य का मुख्यमंत्री बदल दिया, लेकिन चेहरा नहीं बदला. मुख्यमंत्री बदलने से काम नहीं चलेगा, सरकार बदलना जरूरी हैं.उन्होंने कहा कि यहां पर लोगों के साथ धोखा किया जा रहा है. राज्य मुख्यमंत्री का झूठा मुखौटा सामने आ गया है. चेहरे बदलने से राज्य में मुद्दे नहीं बदल जाते हैं.

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सोनिया गांधी की यह पहली रैली है. इससे पूर्व नवम्बर की रैली को टाल दिया गया था. 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा सीटों में कांग्रेस के 21 विधायक है.

सोनिया गांधी आज उत्तराखड में रुड़की के साथ-साथ टिहरी में भी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगी. उत्तराखंड में आगामी 30 जनवरी को चुनाव होना है.

मौसम की खराबी को देखते हुए सोनिया गांधी सोमवार 16 जनवरी की शाम ही देहरादून पहुंच गई थीं. ग़ौरतलब है कि इससे पहले भी उत्तराखंड में सोनिया की रैली मौसम की खराबी के कारण रद्द हो चुकी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment