गणतंत्र दिवस परेड के सांस्कृतिक कार्यक्रम में 401 विद्यार्थी और लोक कलाकार हिस्सा लेंगे

Last Updated 14 Jan 2021 03:16:37 AM IST

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित परेड के सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिल्ली के चार विद्यालयों के 321 विद्यार्थी और कोलकाता के 80 लोक कलाकार प्रस्तुति देंगे।


गणतंत्र दिवस परेड के सांस्कृतिक कार्यक्रम में 401 विद्यार्थी और लोक कलाकार हिस्सा लेंगे

मंत्रालय ने बताया कि कोलकाता के ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर (पूर्वी आंचलिक सांस्कृतिक केंद्र) से कलाकारों का चयन हुआ है। वहीं डीटीईए सीनियर सेकेंडरी स्कूल, माउंट आबू पब्लिक स्कूल, विद्या भारती स्कूल, गर्वन्मेंट गल्र्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों का चयन सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिए हुआ है।

कोविड-19 के मद्देनजर कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले बच्चों और कलाकारों की संख्या में कटौती हुई है। पिछले साल जहां 600 से ज्यादा बच्चों और कलाकारों ने हिस्सा लिया था, वहीं इस साल यह संख्या 401 है।

बयान में बताया गया है कि गवर्नमेंट गल्र्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 102 विद्यार्थी ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ के विषय पर कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। यह प्रस्तुति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अगस्त,2019 में शुरू किए गए ‘फिट इंडिया मुवमेंट’ से प्रेरित है। वहीं डीटीईए सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 127 बच्चे तमिलनाडु के लोक नृत्य की प्रस्तुति पारंपरिक परिधान में देंगे।

माउंट आबू पब्लिक स्कूल और विद्या भारती स्कूल के बच्चे ‘ आत्मनिर्भर भारत: विजन ऑफ सेल्स रिलायंट इंडिया’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वहीं 80 लोक कलाकार कालाहांडी के लोक नृत्य बजाशाल की प्रस्तुति देंगे।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment