गांधी परिवार को किस ने दी 50 लाख में 2 हजार करोड़ की संपत्ति : भाजपा

Last Updated 17 Nov 2019 06:33:18 AM IST

भाजपा ने एक बार फिर नेशनल हेराल्ड अखबार मामले को लेकर कांग्रेस पर हमला किया है।


केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (file photo)

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बताना चाहिए कि विकास का वह कौन-सा मॉडल है, जो 50 लाख रुपए लगाने पर ही दो हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति का मालिक बना देता है। उन्होंने कहा कि अभी तक तो हमें वाड्रा का विकास मॉडल ही पता था।

रवि शंकर प्रसाद ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें लगता था कि हमारी सरकार को लगभग साढ़े पांच साल हो गए हैं, तो एक परिवार की दास्तान आनी अब शायद कम होगी, लेकिन अभी भी परिवार की कहानी सामने आ रही है। परिवार और व्यापार साथ चलते हैं और ऊपर उसमें राजनीति का कलेवर दे दिया जाता है।

तथ्यों को छिपाकर बड़ी संपत्ति अपने नाम की : रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने नेशनल हेराल्ड अखबार शुरू किया था, जो 2008 में बंद हो गया था। लेकिन कांग्रेस और परिवार की उसपर बहुत कृपा रही। अनेक शहरों में उसके नाम जमीन थी। कांग्रेस पार्टी ने हेराल्ड चलाने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) को 90 करोड़ रुपए दिए थे। अंदरखाने से तथ्यों को छुपाकर एक बड़ी संपत्ति को अपने हक में करने का यह एक उपकरण था।

एजेएल की देनादरी यंग इंडिया कंपनी को ट्रांसफर : उन्होंने कहा कि फिर यंग इंडिया लिमिटेड कंपनी बनाई गई, जिसमें सोनिया, राहुल गांधी, सैम पित्रोदा, सुमन दुबे रहे। फिर एजेएल की देनदारी को यंग इंडिया कंपनी को ट्रांसफर कर दिया गया। इसके बाद मात्र 50 लाख रुपए में एजेएल की 76 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी कांग्रेस नेताओं के पास आ गई।

चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने के दौरान छुपाए आंकड़े : उन्होंने कहा कि आपने 2010 में जिस समय चैरिटेबल ट्रस्ट के लिए अप्लाई किया, तो उस समय आपने यह नहीं बताया कि आपके पास दो हजार करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति, मात्र 50 लाख रुपए में आ गई है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment