गांधीनगर में वोट डाल पीएम मोदी बोले आतंक का शस्त्र IED है और लोकतंत्र का शस्त्र 'वोटर ID'

Last Updated 23 Apr 2019 10:35:17 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद में अपना वोट डाला और लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। पीएम ने कहा मजबूत लोकतंत्र के लिए ज्यादा से ज्यादा वोट करें।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद में मतदान करने के बाद कहा कि लोकतंत्र के अस्त्र मतदाता पहचान पत्र यानी वोटर आइडी की ताकत आतंकवादियों के हथियार के तौर पर इस्तेमाल होने वाले आइईडी (विस्फोटक से बने बम) से कई गुना अधिक है।

मोदी ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले अहमदाबाद के राणिप में निशान विद्यालय के बूथ पर मतदान किया। उनकी अगवानी के लिए स्थानीय भाजपा उम्मीदवार तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद मौजूद थे। मोदी की एक झलक पाने के लिए मतदान केंद्र के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी थी। मतदान से पहले मोदी ने गांधीनगर के रायसण में उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहने वाली लगभग 90 वर्षीय माता हीराबा से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद भी लिया।

मोदी ने मतदान के बाद पत्रकारों से कहा कि भारत दुनिया भर के लोकतंत्र को मजबूती देता है। उन्होंने कहा कि एक तरफ आतंकी आइईडी को अपना हथियार मानते हैं तो वही वोटर आईडी लोकतंत्र का हथियार है और यह आइईडी की तुलना में कई गुना मजबूत है। उन्होंने कहा कि अपने गृह प्रदेश में वोट करने का मौका मिलने से वह बहुत खुश हैं।  मतदान करने बाद उन्हें वैसे ही पविा आनंद की अनुभूति हो रही है जैसी कुंभ में स्थान करने से मिलती है।

उन्होंने कहा कि भारतीय मतदाता के होशियारी और दूध को पानी से अलग कर देने जैसी बुद्धिमता का दुनिया भर के लोग अध्ययन करते हैं। वह अच्छी तरह जानता है कि किसको मतदान करना है और किसको नहीं।

मोदी ने पहली बार मतदान करने वाले युवा वोटरों के लिए चुनाव को खासा महत्वपूर्ण बताया और कहा कि वह लोकतां के पर्व में उनकी सक्रिय भागीदारी तथा एक निर्णायक सरकार बनाने में उनकी भूमिका के लिए उनका स्वागत करते हैं।   

मोदी ने वोट डालने से पहले लिया मां का आशिर्वाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वोट डालने से पहले अपनी मां हीरा बाई का आशिर्वाद लेने उनके घर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रानिप इलाके में बने मतदान केन्द्र में वोट डाला।

मोदी अपनी मां के साथ करीब 20 मिनट तक रहे। मां ने उन्हें आशिर्वाद के तौर पर शॉल, मिठाई तथा नारियल भेंट किया ।    

प्रधानमंत्री कल रात गांधीनगर के राजभवन में ठहरे थे। आज सुबह सीमित सुरक्षा के साथ वह अपनी मां का आशिर्वाद लेने पहुंचे। मां से मिलने के बाद उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और बच्चों को उनके साथ सेल्फी भी लेने दी।  

इसके बाद वह रानिप के एक स्कूल में बनाए गए मतदान केन्द्र पर वोट डालने के लिए रवाना हो गए। प्रधानमंत्री से बातचीत के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि मोदी ने उनसे वोट करने की अपील की है।

एजेसियां
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment