राफेल पर कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो टेप, मोदी से मांगा जवाब

Last Updated 02 Jan 2019 11:26:44 AM IST

कांग्रेस ने राफेल मुद्दे पर बुधवार को गोवा के एक मंत्री का ऑडियो जारी किया जिसमें मंत्री राज्य के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर राफेल विमान सौदे के दस्तावेज का फिरौती की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं।


राफेल पर कांग्रेस ने किया गोवा के मंत्री का ऑडियो जारी (फाइल फोटो)

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहाँ संसद भवन परिसर में संवाददाताओं के समक्ष यह ऑडियो जारी किया। उनका दावा है कि ऑडियो में एक आवाज गोवा के स्वास्थ्य मंई विजीत राणे की है जो किसी से पिछले सप्ताह हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बारे में बात कर रहे हैं।

इस ऑडियो में राणे कह रहे हैं कि बैठक में कुछ काम नहीं हुआ, सिर्फ समय की बर्बादी हुई। लेकिन, पर्रिकर ने एक रोचक बयान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राफेल की सभी जानकारी यहाँ उनके बेडरूम में हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ‘‘इसका मतलब है कि वह इन्हें फिरौती की तरह इस्तेमाल करने के लिए रखे हुये हैं।’’

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘इससे राफेल सौदे में घोटाले के कांग्रेस के आरोपों की पुष्टि हो गयी है।’’ उन्होंने कहा कि पर्रिकर को सामने आकर देश को बताना चाहिये कि उनके पास कौन सी फाइलें हैं और क्या जानकारी है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से तीन सवाल किये हैं - उन फाइलों में कौन से राज दफन हैं जो पर्रिकर के बेडरूम में हैं, इस सौदे में ऐसा कौन सा भ्रष्टाचार हुआ है जिसे चौकीदार छुपाना चाहता है और क्या इसीलिए चौकीदार संयुक्त संसदीय समिति से सौदे की जाँच नहीं कराना चाहता कि जाँच के दौरान विपक्ष के साथ भाजपा के लोगों को भी सब कुछ बताना पड़ेगा।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment