प्रधानमंत्री को जिंदा जलाने के संबंध में कांग्रेस नेता के बयान पर विवाद

Last Updated 10 Nov 2018 12:50:15 AM IST

टी बी जयचंद्र ने नोटबंदी के दौरान मोदी के एक बयान की याद दिलाकर विवाद को जन्म दे दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि फैसले को लागू करने के लिये उन्हें कुछ दिनों का वक्त दिया जाए और अगर उसके बाद भी तकलीफ होगी तो लोग उन्हें बीच चौराहे पर जिंदा जला सकते हैं।


कर्नाटक के पूर्व मंत्री टी बी जयचंद्र

कर्नाटक के पूर्व मंत्री टी बी जयचंद्र ने नोटबंदी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान की याद दिलाकर विवाद को जन्म दे दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि फैसले को लागू करने के लिये उन्हें कुछ दिनों का वक्त दिया जाए और अगर उसके बाद भी तकलीफ होगी तो लोग उन्हें बीच चौराहे पर जिंदा जला सकते हैं। इस पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।      

भाजपा ने कांग्रेस नेता के बयान को ‘‘घृणित और निंदनीय’’ बताया।      

जयचंद्र ने शुक्रवार को तुमकुरू में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने (नोटबंदी के बाद) चीजों को ठीक करने के लिये 50 दिन का वक्त मांगा था। इस परीक्षा में पास नहीं होने पर उन्होंने लोगों से कहा था कि वे उन्हें जिंदा जला सकते है---संभवत: उन्हें जिंदा जलाने का समय आ गया है।’’      

वह नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे। 

     

पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री की लोकतंत्र में तनिक भी आस्था है तो उन्हें तत्काल पद से इस्तीफा दे देना चाहिये।       

भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने जयचंद्र के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी मापदंड से यह बिल्कुल घृणित बयान है।’’      
 

उन्होंने कहा कि सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि इस तरह का निंदनीय बयान जयचंद्र की तरफ से आया है, जो राज्य के कानून और संसदीय कार्य मंत्री रह चुके हैं।

भाषा
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment