कासगंज घटना पर योगी सरकार से रिपोर्ट तलब

Last Updated 31 Jan 2018 02:53:09 AM IST

केंद्र ने उत्तर प्रदेश के कासगंज में भड़की साम्द्रायिक हिंसा के बारे में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. इस हिंसा में एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी.


उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

केंद्र ने कासगंज में हिंसा की घटनाओं को गंभीरता से लिया है.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर कासगंज में निकाली गई तिरंगा यात्रा के दौरान हुई साम्प्रदायिक हिंसा में एक युवक चन्दन गुप्ता की मृत्यु हो गई थी और एक व्यक्ति घायल हो गया था. उत्तर प्रदेश सरकार उन परिस्थितियों की जांच कर रही है जिनके कारण यह घटना हुई. सरकार ने मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

राज्यपाल राम नाइक ने भी घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसे राज्य के लिए कलंक करार दिया था. राज्य पुलिस स्थिति सामान्य बनाने की कोशिश कर रही है और प्रभावित क्षेत्रों में गश्त लगाई जा रही है. दोनों समुदायों के जिम्मेदार लोगों से सम्पर्क बनाया जा रहा है और प्रमुख लोगों से क्षेत्रों में शांति बनाए रखने की अपील करवाई जा रही है.

सख्ती से निपटेंगे अराजक तत्वों से
उत्तर प्रदेश के कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा से उपजे तनाव के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और अराजकता के लिए कोई स्थान नहीं है.

भ्रष्टाचारियों और अराजकता फैलाने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार विकास का लाभ समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाएगी. इस बीच कासगंज में हालात तनावपूर्ण हैं.

हिंसा की छिटपुट वारदात की खबर है. एक दुकानदार के स्टोर को सोमवार रात आग लगा दी गई. शहर में बडी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. हिंसा में कथित भूमिका के लिए सौ से अधिक लोगों को जेल भेजा जा चुका है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment