बापू की 70वीं पुण्यतिथि: राष्ट्रपति, पीएम मोदी, राहुल ने दी श्रद्धांजलि

Last Updated 30 Jan 2018 09:55:55 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर आज उन्हें श्रद्धांजलि दी.


फाइल फोटो

कोविंद, नायडू और मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तथा तीनों सेना के प्रमुखों ने महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जाकर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान ‘रघुपति राघव राजा राम’ की धुन चल रही थी.

राष्टूपति और प्रधानमंत्री ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए देश के लिए जीवन का बलिदान करने वालों को भी याद किया.

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया है, ‘‘शहीद दिवस पर हम महात्मा गांधी और उन अनगिनत स्वतन्त्रता सेनानियों को कृतज्ञता के साथ याद करते हैं जिन्होंने हमारी आजादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया - राष्ट्रपति कोविन्द.’’

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा,‘पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि.'



प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा ‘‘हम उन सभी शहीदों को नमन करते हैं जिन्होंने हमारे देश की सेवा में बलिदान दिया है. हम देश के प्रति उनकी वीरता और समर्पण को हमेशा याद रखेंगे.‘‘



राहुल गांधी ने राजघाट जाकर बापू की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की.



गौरतलब है कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को ‘शहीदी दिवस’ के रूप में मनाया जाता है. आज के दिन उन शहीदों को याद किया जाता है जिन्होंने भारत को आजाद कराने में अपनी जान गंवाई है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment