अब महिलाएं काफी जागरुक हैं: वेंकैया

Last Updated 25 Jan 2018 04:41:35 PM IST

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि देश में महिलाओं के सशक्तीकरण को लेकर काफी जागरुकता फ़ैल गयी हैं और जनोन्मुखी नीतियां बनाने के लिए गहन शोध एवं अनुसन्धान करने की आवश्यकता है.


उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने डॉ. साधना पाण्डेय की पुस्तक स्थानीय प्रशासन में आधी आबादी का लोकार्पण करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि आज देश में ग्रामीण महिलाएं स्थानीय सतर पर काफी संख्या में महत्वपूर्ण स्थानों पर पहुँची हैं. इसलिए नीति निर्धारकों को यह समझने की जरूरत है कि जमीनी स्तर पर कार्यरत महिला प्रतिनिधियों के दृष्टिकोण को स्थान देने की जरूरत है और उनके स्वास्थ्य शिक्षा आर्थिक आादी के मुद्दे को सुलझाने की जरूरत  है

उपराष्ट्रपति ने कहा कि आज की युवतियां स्वास्थ्य, पर्यावरण, योजनाबद्ध मातृत्व और आर्थिक स्वतंत्रता को लेकर जागरूक हैं, वे आधुनिक हैं लेकिन परम्परा से उनका नाता नहीं टूटा है.



उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं के लिए कई अवसर भी दिए हैं और वे महिलाओं के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि शहरी मध्यवर्गीय महिलाओं का विकास हुआ पर ग्रामीण महिलाओं के लिए अधिक विकास कार्य करने की जरुरत हैं. उन्होंने कहा कि लेखिका को इस तरह के और सर्वे  करने की जरूरत है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment