मोदी ने कीं, थाईलैंड, सिंगापुर, ब्रुनेई के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें

Last Updated 25 Jan 2018 01:30:37 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत आसियान मैत्री रजत जयंती शिखर सम्मेलन में भाग लेने आये थाईलैंड और सिंगापुर के प्रधानमंत्रियों और ब्रुनेई के सुल्तान के साथ आज अलग-अलग द्विपक्षीय बैठकों में साझा महत्व के मुद्दों पर सहयोग बढ़ाने के बारे में सार्थक चर्चा की.


मोदी ने कीं, थाईलैंड, सिंगापुर, ब्रुनेई के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें

हैदराबाद हाउस में सबसे पहले मोदी की मुलाकात थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान ओ चा से हुई. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच आर्थिक और वाणिज्यिक आदान प्रदान, कनेक्टिविटी, रक्षा और सुरक्षा, सांस्कृतिक सहयोग और जनता के बीच आदान प्रदान बढ़ाने को लेकर रचनात्मक बातचीत हुई.

कुमार ने कहा कि सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के साथ मोदी की आर्थिक और कारोबारी संबंधों, वित्तीय प्रौद्योगिकी, पर्यटन, कनेक्टिविटी और स्मार्ट सिटी आदि के क्षेत्र में सहयोग पर सार्थक चर्चा हुई है. मोदी ने आसियान की अध्यक्षता कर रहे ली सीन लूंग के आज एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित एक लेख की सराहना की जिसमें आसियान क्षेत्र के साथ भारत के दो हजार साल से अधिक पुराने रिश्तों को वर्तमान परिप्रेक्ष्य में देखा गया है.

प्रवक्ता के अनुसार इसके बाद ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलाकिया के साथ रक्षा और सुरक्षा, ऊर्जा, सूचना और संचार प्रौद्योगिकी, शिक्षा, स्वास्थ्य और अंतरिक्ष के क्षेत्र में सहयोग पर सकारात्मक विचार विमर्श हुआ.

इससे पहले कल मोदी ने फिलीपीन्स, म्यांमार और विएतनाम के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं थीं.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment