'पद्मावत' पर क्या बोले वीके सिंह और दिग्विजय?

Last Updated 25 Jan 2018 11:25:19 AM IST

फिल्म पद्मावत के विरोध में केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी खुलकर सामने आ गये हैं.


वीके सिंह और दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

जनरल सिंह ने कहा कि जब चीजें सहमति से नहीं होती हैं तो वहां गड़बड़ी होती है.

उन्होंने कहा, "अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास को तोड़फोड़ करने की इजाजत नहीं देती है. जो विरोध कर रहे हैं उनके साथ बैठकर इसको सुलझाया जाए. जब चीजें सहमति से नहीं होती हैं तो फिर उसमें गड़बड़ होती है."

दिग्विजय सिंह ने भी फिल्म का यह कहते हुए विरोध किया है कि तथ्यों से परे इतिहास को नहीं दिखाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, "किसी भी धर्म और जाति और ऐतिहासिक तथ्य से हटकर फिल्में नहीं बननी चाहिए. अगर इससे किसी जाति या धर्म को ठेस पहुंचती है तो वैसी फिल्में नहीं बननी चाहिए."

गौरतलब है कि करणी सेना के भारी विरोध प्रदर्शनों के बीच आज संजय लीला भंसाली की चर्चित फिल्म पद्मावत सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है.

इस फिल्म को पिछले साल दिसंबर में रिलीज होनी थी, लेकिन करणी सेना के भारी विरोध और सेंसर बोर्ड द्वारा सर्टिफिकेट देने में देरी के कारण इसकी रिलीज बढ़ा दी गई थी. बाद में सेंसर बोर्ड की सलाह पर इस फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत कर दिया गया था.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment