नैनीताल, मसूरी, अलीगढ़, बरेली विमान सेवा से जुड़े

Last Updated 25 Jan 2018 04:37:44 AM IST

क्षेत्रीय संपर्क योजना ‘उड़ान’ के दूसरे चरण के तहत करगिल, दरभंगा, हरिद्वार, मसूरी, बोकारो, पाकयोंग, इलाहाबाद, नैनीताल, मसूरी, अलीगढ़ और बरेली समेत 60 ऐसे शहरों से हवाई सेवा शुरू होगी जहाँ से अभी नियमित उड़ानें उपलब्ध नहीं हैं.




नैनीताल, मसूरी, अलीगढ़, बरेली विमान सेवा से जुड़े

‘उड़ान’-2 के लिए कुल 15 विमान सेवा एवं हेलीकाप्टर सेवा प्रदाताओं को बुधवार को 325 मागरें का आवंटन किया गया.

109 हवाई अड्डों और हेलीपोटरें को जोड़ा जाएगा जिनमें 60 से अभी नियमित उड़ानों का संचालन नहीं होता है जबकि 13 ऐसे हवाईअड्डे और हेलीपोर्ट हैं जहां से अभी प्रति सप्ताह 14 से कम उड़ानों का संचालन होता है. दूसरे चरण में 31 हेलीपोटरें से भी सेवाएं शुरू करने के प्रस्ताव हैं.

जिन शहरों से उड़ान के तहत सेवाएं शुरू की जाएंगी उनमें अरुणाचल प्रदेश में पस्सीघाट, इटानगर, तेजू, जीरो, असम का जोरहट, तेजपुर, बिहार का दरभंगा, गुजरात का कांडला, पोरबंदर, हरियाणा का हिसार, हिमाचल का कसौली, मंडी, शिमला, जम्मू-कश्मीर का करगिल, झारखंड का बोकारो, दुमका, कर्नाटक का हुबली, केरल का कन्नूर, महाराष्ट्र का कोल्हापुर, शोलापुर, जलगांव, मणिपुर का जिरिबम, पाबुंग, पंजाब का भटिंडा, राजस्थान का बीकानेर और जैसलमेर शामिल हैं.

किन विमान कंपनियों को मिली मंजूरी : इंडिगो, स्पाइसजेट, पवनहंस, हेरिटेज एविएशन, जूम एयर, एलायंस एयर, जेट एयरवेज, टबरे मेगा एयरवेज, एएए एविएशन, घोदावत इंटरप्राइजेज, हेलिगो चार्टर्स, मेरिटाइम एनर्जी हेली एयर सर्विसेज, पिनेकल एयर, स्काइवन एयरवेज और टबरे एविएशन को मार्गों का आवंटन किया गया है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment