नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी,जवान शहीद

Last Updated 20 Jan 2018 02:46:08 PM IST

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर शनिवार को पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को पूंछ जिले के कृष्णा घाटी (केजी) सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया.


नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी,जवान शहीद

अधिकारी ने बताया, "संघर्षविराम का उल्लंघन सुबह 8.20 बजे हुआ. उन्होंने छोटे एवं स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. हमारे जवानों ने करारा जवाब दिया. हालांकि, पंजाब से ताल्लुक रखने वाले सिपाही मनदीप सिंह (23) गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया."

इससे पहले राज्य में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान और तीन नागरिक घायल हो गए थे.

पुलिस अधिकारी ने कहा, "अखनूर से लेकर आर.एस. पुरा तक पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंधाधुंध गोलाबारी और गोलीबारी कर भारतीय नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया."

अधिकारी ने बताया कि परगवाल इलाके में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया जबकि अखनूर सेक्टर के कनाचक में एक नाबालिग लड़की सहित तीन नागरिक घायल हो गए.

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बीते दो दिनों में सीमावर्ती गांवों के 10,000 से अधिक बाशिंदों को अपने मवेशियों, खेतों और घरों को छोड़कर गांवों से पलायन करना पड़ा है.

पुलिस ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा शुक्रवार को की गई गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे जबकि दो नागरिक मारे गए थे.


 

--आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment