पाकिस्तान हाफिज सईद पर आंखें बंद नहीं कर सकता : भारत

Last Updated 19 Jan 2018 09:29:28 PM IST

भारत ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान जमाद-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद पर आंख बंद किए नहीं रख सकता. सईद को 2008 मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमांइड माना जाता है.


जमाद-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (फाइल फोटो)

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में इस तथ्य का जिक्र किया कि हाफिज सईद वैश्विक स्तर पर नामित आतंकवादी है.

कुमार ने कहा, "पाकिस्तान को अपने अंतर्राष्ट्रीय दायित्यों को पूरा करना है और इस तरह के वैश्विक आतंकवादी के खिलाफ कार्रवाई करने में गंभीरता दिखानी है और तुच्छ बहानेबाजी से बचना है."

उन्होंने कहा, "आप अपनी आंख बंद नहीं कर सकते और यह बहाना नहीं बना सकते कि कुछ नहीं हुआ है. उन्हें यह अहसास करना होगा कि उनके सामने क्या है और उन्हें इस तरह के लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी है, जो उनकी धरती से आतंकवाद को संचालित कर रहे हैं और जिसके संचालन की उन्हें खुलकर इजाजत मिली हुई है."



प्रवक्ता की यह टिप्पणी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी द्वारा इस हफ्ते की शुरुआत में सईद के खिलाफ मुकदमा नहीं चलाने के निर्णय के बयान पर आई है. खकान ने जियो न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में सईद का जिक्र 'साहब' कह कर किया था. अब्बासी ने कहा था कि पाकिस्तान में जेयूडी प्रमुख के खिलाफ कोई मामला नहीं है.

अमेरिका ने गुरुवार को कहा कि सईद के खिलाफ 'कानून की अंतिम सीमा तक' मुकद्मा चलाया जाना चाहिए क्योंकि अमेरिका उसे आतंकवादी मानता है.

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को सईद के खिलाफ कार्रवाई करने का संदेश भेजा है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment