तीन तलाक बिल लटका, संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

Last Updated 05 Jan 2018 02:08:41 PM IST

राज्यसभा में शीतकालीन सत्र की कार्यवाही नौ सरकारी विधेयकों को पारित करने के बाद आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गयी लेकिन विपक्ष के कड़े विरोध के कारण तीन तलाक से संबंधित विधेयक लटक गया.




(फाइल फोटो)

लोकसभा ने तीन तलाक विधेयक को पारित कर दिया था. राज्यसभा में इसे पेश किया गया लेकिन विपक्ष इसे प्रवर समिति के पास भेजे जाने की मांग पर अड़ गया जिस पर सरकार सहमत नहीं हुई जिससे यह विधेयक लटक गया.

पंद्रह दिसंबर से शुरू हुए शीतकालीन सत्र में कुल 13 बैठकें हुईं और नौ सरकारी विधेयक पारित हुए. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर गुजरात चुनाव में प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लगाये गए आरोप, केन्द्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के संविधान विरोधी बयान, तीन तलाक और पुणे में हिंसा के मुद्दे पर जबरदस्त हंगामे के कारण कई बार सदन की कार्यवाही बाधित हुई और इस तरह 34 घंटे का समय बर्बाद हो गया.

लोकसभा की कार्यवाही भी आज अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गयी.

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल पूरा होने के बाद जरूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाने के उपरांत इस सत्र में हुये कामकाज का ब्यौरा पेश किया और पूर्वाह्न 11.25 बजे सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दी.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment