मनमोहन सिंह की देशभक्ति पर संदेह नहीं

Last Updated 21 Dec 2017 05:56:10 AM IST

संसद के दोनों सदनों में बना गतिरोध तोड़ने के लिए सरकार और कांग्रेस के बीच पिछले दरवाजे से बातचीत चल रही है. लेकिन दोनों ही पक्ष पीछे हटने को तैयार नहीं हैं.


सीनियर कांग्रेस नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

सत्तापक्ष ने कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की कॉपी और वीडियो दिखा दिया है. मोदी ने कहीं भी डा. मनमोहन सिंह को अपशब्द या पाकिस्तान का जिक्र नही किया. कांग्रेस ने ऑफर दिया कि सत्तापक्ष यही कह दे कि डा. मनमोहन सिंह की देशभक्ति पर संदेह नहीं किया जा सकता. संभव है कि राज्यसभा के नेता और वित्तमंत्री अरुण जेटली सदन में बयान देकर स्थिति साफ कर दें.

पिछले तीन दिनों से कांग्रेस दोनों सदनों में हंगामा कर रही है. कांग्रेस प्रधानमंत्री के माफी की मांग कर रही है. कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री ने डा. सिंह पर पाकिस्तान से मिलकर गुजरात चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया है. इस विषय आज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के कक्ष में दो बार बैठक हुई.

दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी बात रखी. वित्त मंत्री जेटली ने भी कांग्रेस नेताओं से चर्चा की. भाजपा ने साफ कर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोई आपत्तिजनक बात नहीं की है. भाजपा ने मोदी के उन सभी भाषणों की कापी कांग्रेस को दे दी है.

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने फेस सेविंग के लिए सत्तापक्ष से बयान देने को कहा है. उनका कहना है कि दोनों सदनों में कांग्रेस को अपनी बात रखने दी जाए और सरकार उसका जवाब दे दे. इस बार संभवत: अरुण जेटली स्थिति साफ करने की कोशिश करेंगे.

रोशन
सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment