राहुल का युवा नेताओं को गांधीगीरी का मंत्र

Last Updated 21 Dec 2017 05:52:24 AM IST

कांग्रेस का अध्यक्ष चुने जाने के बाद राहुल गांधी पार्टी में जान फूंकने के लिये जीजान से जुट गये हैं.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

गुजरात नतीजे आने के बाद राहुल का सारा फोकस आने वाले विधानसभा चुनाव व 2019 के लोकसभा चुनाव पर है. राहुल गांधी का पूरा फोकस युवाओं पर है.

वह युवाओं की उम्मीद बनकर उभरने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने आज पार्टी के कुछ युवा सांसदों के साथ कॉफी टेबल पर चर्चा की. अध्यक्ष पद संभलाने के बाद पार्टी के सासंदों के साथ हुई मुलाकात में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से  मुकाबला करने का  मंत्र दिया.

इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष ने अपने युवा सासंदों को जो मंत्र दिया उसमें कहा कि भाजपा नेताओं के भड़काऊ वयानों और गुस्से का प्यार से जवाब देना है.

यह राहुल की नयी गांधीगीरी है. राहुल ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को भाजपा के एजेंडे में नहीं फसना है बल्कि जनता के हित के लिये काम करना है.

उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव से उन्हें सीख मिली है कि भाजपा का पूरा फोकस कांग्रेस को बेवजह की चीजों में उलझाये रखने का था लेकिन हमने जनता के मुद्दों पर फोकस किया. उन्होंने बताया कि भाजपा की पूरी रणनीति ऐसे मुद्दों के इर्द गिर्द केन्द्रित रहती है जिसमें विपक्ष उलझे और मूल मुद्दों से भटक जाये.

राहुल ने कहा कि कांग्रेस को भाजपा की नहीं बल्कि जनता की आवाज पर ध्यान देना होगा तभी हम जनता के दिल में जगह बना पायेगें. पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह संदेश देना चाहते हैं कि वह सबके लिये उपलब्ध हैं.

इसी क्रम में आने वाले दिनों में पार्टीजनों से उनकी मुलाकात का क्रम जारी रहेगा. राहुल ने इन सांसदों को कहा कि उनका अपना अनुभव है कि लड़ने से जीत मिलती है. मैदान से बाहर रहने पर नहीं. इस मुलकाकत में युवा सांसदों ने गुजरात चुनाव में राहुल को उनकी मेहनत के लिये बधाई दी.

प्रतीक मिश्र
सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment