मनमोहन ने हिमाचल, गुजरात में कड़ी मेहनत के लिए की राहुल की प्रशंसा

Last Updated 18 Nov 2017 03:06:45 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव की तैयारियों के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की और उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी इन चुनावों में विजयी होगी.


पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

सिंह ने कहा कि राजनीति एक ऐसा पेशा है जिसमें कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता और कोई व्यक्ति इसमें सिर्फ प्रयास ही कर सकता है.

वह एर्नाकुलम के सेंट टेरेसा कॉलेज में भारत में वृहत् आर्थिक विकास: नीति आयाम विषय पर एक संगोष्ठी के इतर संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

उन्होंने हिमाचल प्रदेश और भाजपा शासित गुजरात में कांग्रेस की जीत की संभावनाओं पर एक सवाल के जवाब में कहा, मेरा मानना है कि हमारे उपाध्यक्ष राहुल गांधी बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि उनकी कोशिशों को जीत का ताज मिलेगा. लेकिन राजनीति एक ऐसा पेशा है जिसके बारे में कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता. किसी को कुछ पता नहीं होता. व्यक्ति केवल प्रयास करता है. 

सिंह ने कहा कि वह यह भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि क्या जीएसटी को लागू करने और नोटबंदी के भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ लोगों का गुस्सा चुनाव में भी दिखाई देगा या नहीं.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, बस मैं उम्मीद कर सकता हूं. मैं कोई भविष्यवक्ता नहीं हूं. 
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment