गुजरात: बीजेपी ने जारी की 70 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 17 पटेलों को टिकट

Last Updated 17 Nov 2017 03:05:00 PM IST

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम से उम्मीदवार बनाये गये हैं जबकि मेहसाणा से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को टिकट दिया गया है.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (फाइल फोटो)

बीजेपी की इस सूची में ज्यादातर पुराने नेताओं के नाम हैं. पटेल समुदाय के 17 उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है.

विजयभाई रूपाणी राजकोट पश्चिम विधानसभा सीट से, नितिन पटेल मेहसाणा सीट से और जीतूभाई वाघाणी भावनगर पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं. सूची में कांग्रेस छोड़कर आए पांच उम्मीदवार भी शामिल हैं.

बीजेपी ने अंजान विधानसभा सीट से वासणभाई अहीर को, वाव से शंकरभाई चौधरी को, धराद से परबतभाई पटेल को और दीयोदर सीट से केशाजी चौहाण को उम्मीदवार बनाया है.

बुधवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया था. बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अनेक वरिष्ठ नेता तथा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आदि शामिल हुए थे. उस दिन हालांकि सूची जारी नहीं की गई थी. 

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिये बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में थराड से परबत भाई पटेल, चाणस्मा से दिलीपजी वीरजी ठाकोर, खेरालु से भरतसिंह डाभी, खेड़ब्रह्मा से रमीलाबेन बेचरभाई बारा, हिम्मतनगर से राजेन्द्र कुमार रणजीतसिंह चावड़ा, भिलोडा से पी सी बरंडा, मोडासा से भीखूसिंह चतुरसिंह परमार, दसकोई से बाबूभाई जे पटेल, धोलका से भूपेन्द्र सिंह चुडासमा, लीमड़ी से किरीट सिंह राणा और बढ़वाण से धनजीभाई पटेल को टिकट दिया गया है.

पार्टी ने जेतपुर से जयेशभाई रदाडिया, जामनगर ग्रामीण से राघवजीभाई पटेल को, जामनगर उत्तर से धर्मेन्द्रसिंह मेरूभा जाडेजा, जामजोधपुर से चिमनभाई सापरीया, खंभालिया से कालुभाई चावड़ा, द्वारका से पबुभा विरसभा माणोक, मंगरोल से भगवानजीभाई करगटीया, जुनागढ़ से महेन्द्रभाई मशरू, सोमनाथ से जशभाई भाणाभाई बारड, तालाला से गोविंदभाई परमार, धारी से दिलीपभाई संघाणी, अमरेली से बावकुभाई उधाड़, राजुला से हीराभाई सोलंकी, महुवा से राघवजीभाई मकवाणा, भावनगर ग्रामीण से पुरुषोत्तमभाई ओघवजीभाई सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी की ओर से जारी सूची में भावनगर पूर्व से विभाईवरीबेन दवे, गढड़ा से आत्मारामभाई परमार, उमरेठ से गोविंदभाई रईजीभाई परमार, सोजीत्रा से विपुलभाई विनुभाई पटेल, महेमदाबाद से अर्जुनसिंह चौहाण, ठासरा से रामसिंह परमार, बालासिनोर से मानसिंह चौहान, गोधरा से सी के राउलजी, शहेरा से जेठाभाई अहिर, हालोल से जयद्रथसिंह परमार, देवगढ़ बारीया से बचुभाई खबड़, सावली से केतनभाई ईनामदार, जेतपुर (अजजा) से जयंतिभाई राठवा को टिकट दिया गया है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment