राहुल गांधी कांग्रेस, यूपीए और देश का नेतृत्व करने में सक्षम: अजय माकन

Last Updated 27 Oct 2017 04:50:26 PM IST

कांग्रेस ने आज दावा किया कि राहुल गांधी पार्टी, यूपीए और देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं. संगठन के शीर्ष पद पर उनकी पदोन्नति के बारे में उपयुक्त समय पर निर्णय किया जाएगा.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने यह बात शिवसेना के उस बयान की ओर ध्यान दिलाये जाने पर कही कि राहुल देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं और मोदी लहर कमजोर पड़ रही है. शिवसेना भाजपा नीत एनडीए की दूसरी सबसे बड़ी घटक है. बहरहाल, उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के भाजपा के साथ संबंधों में उतार चढ़ाव जारी है.

माकन ने संवाददाताओं से कहा, जहां तक (राहुल की) अन्य पार्टियों द्वारा स्वीकार्यता की बात है, कांग्रेस में हमारा मानना है कि वह हमारे नेता, उपाध्यक्ष हैं. हमारा मानना है कि वह कांग्रेस, यूपीए और देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं.  

यह पूछे जाने पर कि पार्टी के नये अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया में विलंब क्यों हो रहा है, माकन ने कहा कि संगठनात्मक चुनाव अग्रिम चरण में हैं और पार्टी के पास अपने भावी अध्यक्ष के बारे में फैसला करने के लिए साल के अंत तक का समय है.

उन्होंने कहा, आपने देखा कि विभिन्न पीसीसी चुनाव पूरे हो चुके हैं. चुनाव प्रक्रिया अग्रिम स्तर पर है. 

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कल कहा था कि राहुल देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं और उन्होंने इस बात को बल देकर कहा कि नरेन्द्र मोदी लहर उतार पर है. राउत ने कहा था, कांग्रेस नेता राहुल देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं. उन्हें पप्पू कहना गलत है.  
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment