युवा प्रवक्ताओं की फौज खड़ी करेगी कांग्रेस

Last Updated 12 Oct 2017 11:45:44 AM IST

कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी के कमान संभालने के बाद की तैयारियां जोरों पर हैं. अध्यक्ष पद की ताजपोशी के बाद संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी है.


युवा प्रवक्ताओं की फौज खड़ी करेगी कांग्रेस

वहीं पिछले काफी दिनों से रक्षात्मक रूप में चल रही पार्टी को आने वाले दिनों में तेज धार दी जाएगी. पार्टी के सूत्रों के अनुसार राहुल के अधयक्ष बनने के बाद राज्य पार्टी की इकाइयों की कमान जहां युवा नेताओं को सौंपे जाने की तैयारी है वहीं भाजपा के विजय रथ को रोकने के लिए प्रवक्ताओं की नई फौज बनाने की दिशा में काम चल रहा है.

सूत्रों की मानें तो सबसे पहले पार्टी के कम्युनिकेशन विभाग में फेरबदल किया जाएगा. मीडिया में पार्टी का पक्ष मजबूती से रखने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के दावों की हकीकत बताने के लिए प्रवक्ताओं की फौज खड़ी करने की तैयारी है. यह फौज मीडिया में पार्टी के पक्ष को पूरी मजबूती के साथ रखोगी.

अनुभव के साथ नए जोश पर भरोसा

सूत्रों की मानें तो पूरे देश में युवा प्रवक्ताओं को आगे किया जाएगा. इन लोगों की सूची भी पार्टी हाईकमान को भेजी जा रही है. प्रयास यह किया जा रहा है कि राष्ट्रीय स्तर की प्रवक्ताओं की टीम में भी राज्यों के युवा प्रवक्ताओं को रखा जाए जिससे वे राज्यों में भाजपा सरकारों की असलियत को जनता के सामने रख सकें और राज्यस्तरीय मुद्दों को भी राष्ट्रीय परिदृश्य पर लाया जा सके.

संगठन में भी बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी

कांग्रेस के क्षेत्रीय नेता मीडिया पर न केवल अपने अपने राज्यों के मुद्दों पर र्चचा करेंगे बल्कि भाजपा शासित राज्य सरकारों के दावों की हकीकत भी जनता के समाने रखेगें. पार्टी का मानना है कि कम प्रवक्ता होने की वजह से पार्टी का पक्ष मजबूती के साथ जनता के सामने नहीं आ पा रहा है. सूत्रों का कहना है इस फेरबदल में पूरी कोशिश यह रहेगी कि अनुभवी प्रवक्ताओं के साथ युवा नेताओं को भी ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाए. पार्टी का मनना है कि युवा नेता युवाओं के मुद्दों पर ज्यादा धारदार तरीके सेपार्टी का पक्ष रखेंगे.

प्रतीक मिश्र
सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment