सरकार आर्थिक गिरावट को लेकर बेखबर, उद्योग सहित सभी को खुलकर बोलना चाहिए : चिदंबरम

Last Updated 27 Sep 2017 08:28:38 PM IST

देश में अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति को लेकर तीखा प्रहार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आज कहा कि सरकार आर्थिक गिरावट को लेकर बेखबर है तथा यशवन्त सिन्हा ने इस बारे में जो कहा है, वह कांग्रेस पिछले काफी समय से कहती आयी है.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

पार्टी ने कहा कि उद्योगों सहित सभी क्षेत्र के लोगों को अर्थव्यवस्था के इस हालात के बारे में खुलकर बोलना चाहिए.

चिदम्बरम ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, हम जब अर्थव्यवस्था के बारे में बोलते थे तो हमसे चुप हो जाने को कहा जाता था किन्तु सरकार ने जो घातक रास्ता चुना है उसके बारे में कांग्रेस खुलकर बोलती रहेगी.  

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक अंग्रेजी अखबार में लिखे गए अपने आलेख में वित्त मंत्री अरूण जेटली की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने अर्थव्यवस्था का बेड़ा गर्क कर दिया है.   

चिदम्बरम ने कहा, हम इस बात से प्रसन्न हैं कि यशवंत सिन्हा ने सत्य बोला और अर्थव्यवस्था के बारे में हमारे विचारों को दोहराया. उन्होंने यह भी दावा किया,  उनके (सिन्हा) विचार भाजपा एवं अन्य दलों के सांसदों से भिन्न नहीं हैं जो वे हमें पिछले कई महीनों से निजी तौर पर बता रहे हैं या कानाफूसी कर रहे हैं. यह हमारे दौर की दुखद बात है कि सांसद जो अपने आसपास देख या सुन रहे हैं, विशेषकर अपने निर्वाचन क्षेत्रों में, उसे कहने से वे भयभीत हैं. इसके बावजूद हम अपने को मुक्त देश कहते हैं. 


      
उन्होंने देश में 'भय के माहौल' की चर्चा करते हुए कहा कि जीएसटी के कारण न केवल छोटे एवं मझोल उद्योग बंद हो रहे हैं बल्कि बड़े उद्योगों को भी इसका प्रतिकूल प्रभाव समझ आने लगा है. उन्होंने कहा कि उद्योगों सहित मेरी आप सभी विशेषकर अर्थव्यवस्था के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों से अपील है कि वे भयभीत हुए बिना बोले एवं लिखें. डर को छोड़ दो. 

चिदंबरम ने कहा,  मैं पूछना चाहता कि सरकार प्रधानमंत्री के बयानों एवं पार्टी के नारों के पीछे कब तक छिपी रहेगी. यह एक छोटी सी दया की बात है कि हम अब यह नारा नहीं सुनते, अच्छे दिन आने वाले हैं.  मैं जब देश में दौरा करता हूं तो यह सुनने को मिलता है, अच्छे दिन तो आये नहीं, ये बुरे दिन कब जाएंगे. 

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी पिछले करीब 18 माह से अर्थव्यवस्था की भीषण कमजोरियों को उजागर करती रही है. इसके बदले हमसे चुप रहने को कहा जाता है. सबसे पहले आवाज उठाने वाले हम थे. हम चुप नहीं हुए और हम चुप नहीं होंगे.   

उन्होंने यह भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सरकार जिस घातक पथ पर ले जा रही है, उसके बारे में कांग्रेस पार्टी साहसपूर्ण एवं ऊंचे स्वरों में बोलती रहेगी.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment