वक्फ बोर्ड की सम्पत्ति पर अवैध कब्जा करने वाले दो हजार लोगों पर मुकदमे दर्ज

Last Updated 29 Jun 2017 03:34:22 PM IST

देश में वक्फ बोर्ड की सम्पत्ति पर अवैध कब्जा करने वाले दो हजार से अधिक माफिया तत्वों पर आपराधिक मामले दर्ज किये गये हैं जिनमें कई वक्फ बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारी भी शामिल हैं.


राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरुवार को सेंट्रल वक्फ कांउसिल की 76 वीं बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि ये मामले पिछले तीन साल में दर्ज किये गये हैं. उन्होंने कहा कि अधिकांश वक्फ सम्पत्तियों पर ताकतवर माफिया तत्वों ने अवैध रुप से कब्जा कर रखा है जिनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है.

वक्फ बोर्ड की आपराधिक सांठगांठ से वक्फ सम्पत्तियों पर कब्जा किया गया है. अब 'शत्रु सम्पत्ति' के तहत आने वाली सम्पत्ति पर भी अवैध कब्जे के मामले प्रकाश में आने लगे हैं.


      
उन्होंने कहा कि अनेक मामलों की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो जांच कर रहा है और अपराधी कितने भी शक्तिशाली हो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी . देश में पंजीकृत एवं गैरपंजीकृत पांच लाख 12 हजार 556 वक्फ सम्पत्तियां हैं.

उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल तथा कुछ अन्य राज्यों में वक्फ की सम्पत्तियों पर बडे पैमाने पर अवैध कब्जे किये गये है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment