सुषमा ने अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या पर दुख जताया

Last Updated 24 Feb 2017 02:54:42 PM IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में \'नस्लीय हमले\' में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या और एक अन्य को जख्मी किए जाने की घटना पर शुक्रवार को दुख जताया.




विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

श्रीनिवास कुचीवोतला और आलोक मदासानी को बुधवार रात अमेरिका के कंसास राज्य के ओलाथ स्थित एक बार में पूर्वनौसैनिक ने गोली मार दी थी, जिसमें कुचीवोतला की मौत हो गई. बताया जाता है कि उसने दोनों को \'मध्य-पूर्व का नागरिक\' समझकर गोली मारी.

सुषमा ने ट्वीट कर कहा, "मैं कंसास में हुई गोलीबारी से सदमे में हूं, जिसमें श्रीनिवास कुचीवोतला की मौत हो गई. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं."

सुषमा ने कहा कि उन्होंने अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना से बात की है. भारतीय दूतावास के दो अधिकारी कंसास राज्य के लिए रवाना हुए हैं.

सुषमा के अनुसार, "इस घटना में घायल हुए आलोक मदासानी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है." विदेश मंत्रालय से जारी बयान में कहा गया है कि इस दौरान बीच-बचाव करने वाला अमेरिकी नागरिक भी हमलावर की गोली से घायल हो गया.



बयान में कहा गया है, "हमले में जान गंवाने वाले कुचीवोतला हैदराबाद के रहने वाले थे, जबकि जख्मी हुए मदासानी वारंगल के रहने वाले हैं. वे ओलेथ स्थित गारमिन कंपनी में कार्यरत थे."

वाणिज्य दूत आर डी जोशी ह्यूस्टन से और उपवाणिज्य दूत हरपाल सिंह भी डलास से कंसास के लिए रवाना हो चुके हैं.

सुषमा ने कहा, "वे घायल शख्स से मिलेंगे और मृतक के पार्थिव शरीर को भारत लाने में मदद करेंगे. इसके साथ ही वे घटना की अधिक जानकारी और आगे की कार्यवाही के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेंगे."

उन्होंने बयान में बताया, "वे कंसास में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे."

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment