जयललिता को पड़ा दिल का दौरा, हालत गंभीर

Last Updated 04 Dec 2016 11:25:51 PM IST

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता को एक अस्पताल में रविवार को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद देर रात उनकी हालत गंभीर बताई गई. जयललिता उस अस्पताल में पिछले दो महीने से भर्ती हैं.


जयललिता को दिल का दौरा पड़ा (फाइल फोटो)

अपोलो अस्पताल की ओर से जारी वक्तव्य में बताया गया, ''तमिलनाडु की माननीय मुख्यमंत्री जिनका अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है, उन्हें आज शाम दिल का दौरा पड़ा.''

अपोलो अस्पताल के मुख्य संचालन अधिकारी डॉ. सुबैया विनाथन ने एक वक्तव्य में कहा, ''उनका उपचार हृदयरोग विशेषज्ञों, पल्मोनोलॉजिस्ट और गंभीर स्थिति देखभाल विशेषज्ञों समेत विशेषज्ञ चिकित्सकों का एक दल कर रहा है और स्थिति पर नजर रख रहा है.''

मध्य रात्रि के करीब अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने अपने ट्वीट में कहा, ''तमिलनाडु की मुख्यमंत्री की हालत गंभीर है. अस्पताल का मल्टी स्पेशिएलिटी दल ईसीएमओ समेत सारे प्रयास कर रहा है. उनके स्वस्थ होने की कामना करती हूं.''

अपोलो अस्पताल से बयान आने के तुरंत बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से बातचीत की और जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की.

राव महाराष्ट्र के भी राज्यपाल हैं. वह इस बारे में जानकारी मिलने के तुरंत बाद मुंबई से चेन्नई के लिए रवाना हुए और चेन्नई पहुंचने के बाद अपोलो अस्पताल पहुंचे.

मंत्री और शीर्ष पुलिस अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे और हालात पर अनौपचारिक विचार-विमर्श किया.

अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. वहां 68 वर्षीय 'अम्मा' के हजारों समर्थक और अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता इस खबर को सुनने के बाद जमा हो गए.

समूचे राज्य में पुलिस बल को सतर्क कर दिया गया है और सभी पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे सुबह तक अपने-अपने थाने में रिपोर्ट करें.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, द्रमुक प्रमुख एम करणानिधि, उनके पुत्र और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता एम के स्टालिन, केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने जयललिता के स्वास्थ्य की स्थिति पर चिंता जताई और उनके शीघ स्वस्थ होने की कामना की.

इससे पहले दिन में अन्नाद्रमुक प्रवक्ता सी पोन्नैयन ने संवाददाताओं से कहा, ''एम्स के चिकित्सकों ने कल अस्पताल में जयललिता को देखा और उनके (जयललिता के) स्वास्थ्य की जांच करने के बाद उन्होंने हमारे साथ अच्छी खबर साझा की कि अम्मा पूरी तरह ठीक हो गई हैं.''



पोन्नैयन ने कहा कि मुख्यमंत्री शारीरिक व्यायाम कर रही हैं, फिजियोथेरेपी करा रही हैं और खुद से खाना खा रही हैं. इसके अलावा वह अधिकारियों को सरकार और पार्टी की गतिविधियों से संबंधित मुद्दों पर परामर्श दे रही हैं.

जयललिता को बुखार और निर्जलीकरण की शिकायत के बाद गत 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल ने बाद में कहा था कि वह सन तंत्र में संक्रमण समेत अन्य बातों के लिए उनका उपचार कर रहा है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment