बीएसएफ ने पाकिस्तान के एक जवान मार गिराया, अपना एक जवान भी शहीद, नौ घायल

Last Updated 28 Oct 2016 01:07:33 AM IST

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य टकराव बढ़ने के बीच BSF ने पाकिस्तान के एक सैनिक को मार गिराया, जबकि गोलाबारी में जम्मू क्षेत्र में भारत का एक जवान शहीद हो गया और नौ नागरिक घायल हुए.


अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय जवान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए. (फाइल फोटो)

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य टकराव बढ़ने के बीच बीएसएफ ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने पाकिस्तानी अर्धसैनिक बल के एक जवान को मार गिराया और एक को घायल कर दिया जबकि पाकिस्तान की गोलाबारी में जम्मू क्षेत्र में उसका एक जवान शहीद हो गया और नौ नागरिक घायल हुए.

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने भारतीय चौकियों और बस्तियों पर गोलाबारी के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब कठुआ, हीरनगर सेक्टरों, आर एस पुरा और अरनिया सेक्टरों (जम्मू) को निशाना बनाया. इसके साथ ही भारतीय अग्रिम चौकियों और गांवों, एलओसी के करीब बालकोट और मानकोट सेक्टरों (पुंछ) और सुंदरबनी सेक्टर (राजौरी) पर भी गोलीबारी की गयी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को 30 से ज्यादा सीमा अग्रिम चौकियों और जम्मू, कठुआ, राजौरी और पुंछ जिलों में 35 रिहाइशी बस्तियों को निशाना बनाया.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया, ‘‘साढे बारह बजे और सवा एक बजे बीएसएफ जवानों ने अरनिया और आरएस पुरा सेक्टरों से जवाबी गोलीबारी में एक पाकिस्तानी रेंजर को मार गिराया और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया.’’

अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स गोलीबारी के बीच वाहन में गंभीर रूप से घायल एक साथी को मौके से निकालने में कामयाब रहे.

अधिकारी ने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने बहुत भारी गोलीबारी की जिसका करारा जवाब दिया जा रहा है.’’

इससे पहले, जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे आरएस पुरा और अरनिया सेक्टरों में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर 15 से अधिक सीमा चौकियों और 29 बस्तियों पर मोर्टार बमों और अत्याधुनिक हथियारों से की गयी भारी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और नौ अन्य लोग घायल हो गये.

बीएसएफ अधिकारी ने कहा, ‘‘बीएसएफ का एक जवान उस समय घायल हो गया जब रात के समय जम्मू जिले के आरएस पुरा सेक्टर में उन्हें एक गोली लग गई. उनकी अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई.’’

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘जम्मू जिले के आरएस पुरा और अरनिया सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा चौकियों और बस्तियों पर रात भर भारी गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गये, यह आज सुबह तक जारी था.’’

उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार सुबह हुई गोलीबारी में आर एस पुरा की खोपरा बस्ती पट्टी में छह नागरिक घायल हो गये. घायलों को अस्पताल ले जाया गया.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने आज शाम में कठुआ, हीरानगर सेक्टरों में गोलाबारी की और मोर्टार दागे जिसका करारा जवाब दिया गया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment