प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे से पहले सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

Last Updated 24 Oct 2016 11:12:06 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को शाम वाराणसी दौरे पर आने वाले हैं जिसके मद्देनजर मंदिरों की इस प्राचीन नगरी में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.




पीएम दौरे से पहले सुरक्षा के व्यापक इंतजाम (फाइल फोटो)

इस दौरे में मोदी 51,000 करोड़ रूपए की लागत वाली 1,500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.
   
मोदी उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा जिले में एक रैली को संबोधित करने के तत्काल बाद अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पहुंचेंगे.
   
प्रधानमंत्री यहां डीजल लोकोमोटिव वर्क्‍स (डीएलडब्ल्यू) में आयोजित एक समारोह में 51,000 करोड़ रूपये की लागत वाली 1,500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन ‘‘ऊर्जा गंगा’’ समेत कई परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. इस पाइपलाइन परियोजना से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लाखों लोगों को लाभ होगा.


    
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, केंद्रीय राज्य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मनोज सिन्हा, अनुप्रिया पटेल और महेंद्र नाथ पांडेय प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे.
   
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को समारोह में शामिल होने का निमंतण्रभेजा गया है लेकिन लखनऊ में आवश्यक कार्यक्र मों में व्यस्तता के कारण वाराणसी नहीं आ पाने की स्थिति में प्रधानमंत्री की अगवानी की जिम्मेदारी उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी ब्रह्मशंकर त्रिपाठी को सौंपी है.
   
आयोजन स्थल डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज मैदान में कार्यक्र म की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं.
   
मैदान के विभिन्न कोनों में आधा दर्जन एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं ताकि मंच से दूर बैठे लोग भी मंच की गतिविधियों को स्पष्ट रूप से देख सकें.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment