ब्लैकमनी पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक

Last Updated 23 Oct 2016 06:12:31 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने काला धन रखने वालों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के बिना ही मात्र दो योजनाओं के जरिए करीब एक लाख करोड़ रुपए का काला धन बाहर कर लिया है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भ्रष्टाचार के बारे में बोले बिना मैंने एक लड़ाई लड़ी. मैं बड़ी-बड़ी बात नहीं करता. आधार नंबर और जनधन एकाउंट की मदद से सीधे वंचितों के खाते में सब्सिडी पहुंचा कर 36 हजार करोड़ रुपए बचाए गए हैं.

पहले गैस के सिलेंडर, स्कॉलरशिप, पेंशन आदि से जुड़ा सरकारी पैसा गलत तरीके से कई खातों में जाता था पर कोई पूछनेवाला ही नहीं. उन्होंने आय घोषणा योजना की चर्चा करते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने भी ऐसी योजनाएं पेश की थी पर इस सरकार की विसनीयता से 65000 करोड़ रुपए का काला धन सरकार के खाते में आया.

दोनों मिलाकर एक लाख करोड़ हुआ और इसके लिए कोई सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत नहीं पड़ी.   उन्होंने कहा कि आप अंदाजा कर सकते हैं कि बिना ऐसी कार्रवाई के एक लाख करोड़ जुटाए गए तो अगर सर्जिकल स्ट्राइक्स करें तो कितना काला धन निकलेगा. ऐसे धन का इस्तेमाल गरीबों की सही तरीके से सहायता के लिए हो रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment