सेना किसी भी निर्देश पर अमल को तैयार

Last Updated 27 Sep 2016 05:31:52 AM IST

उरी हमले के बाद पाकिस्तान को राजनयिक और कूटनीतिक मोर्चों पर घेरने की तैयारियों के बीच सेना ने भी सरकार के किसी भी निर्देश पर तुरंत अमल करने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है.


सेना किसी भी निर्देश पर अमल को तैयार

रक्षा सूत्रों ने कहा, हमने ऑपरेशन संबंधी उन सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है जिनसे हम विभिन्न स्तरों पर सैन्य विकल्पों पर तुरंत अमल कर सकते हैं.

गत 18 सितम्बर को जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के शिविर पर आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे और इतने ही घायल हो गए थे.

इस हमले के बाद देशभर में आक्रोश का माहौल है और प्रधानमंत्री से लेकर रक्षामंत्री तक ने कहा है कि सरकार जनभावना का सम्मान करती है और उसके अनुरूप कार्रवाई करेगी.

हमले के बाद सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ भी बैठक की है और उन्होंने जवाबी कार्रवाई के लिए हुई कई रणनीतिक बैठकों में भी हिस्सा लिया है.

इस तरह की स्थिति में कार्रवाई के लिए अलग-अलग स्तर की तैयारियां करनी पड़ती हैं और इन्हें जरूरत के हिसाब से बदला जाता है.

सेना ने विभिन्न तरह के आपरेशन के लिए जरूरतों के हिसाब से तैनाती तथा अदला-बदली की है और इसके लिए सैनिकों तथा हथियारों को भी ऑपरेशन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों पर ले जाया गया है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment