प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पाकिस्तान पर तीखा प्रहार कहा- उरी हमले को नहीं भूलेंगे

Last Updated 24 Sep 2016 10:22:30 PM IST

पाकिस्तान पर तीखा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को उसके नेतृत्व को चेताया कि भारत उरी हमले को कभी नहीं भूलेगा.




कोझिकोड में रैली को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

18 जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. रविवार को सीमापार से उरी सैन्य शिविर पर घातक आतंकी हमले के बाद पहली सार्वजनिक रैली में मोदी ने कहा कि भारत पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर अलग-थलग करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा और आतंक के निर्यात, निदरेष लोगों की हत्या और खूनखराब जैसी उसकी गतिविधियों का पर्दाफाश करेगा.

भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक से इतर कोझिकोड समुद्र तट पर एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, आतंकवादी ध्यान से सुन लें कि भारत उरी हमले को कभी भूलेगा नहीं. मैं पाकिस्तान के नेतृत्व को बताना चाहता हूं कि हमारे 18 जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. उरी हमले के लिए पाकिस्तान को सीधे जिम्मेदार ठहराते हुए मोदी ने कहा कि उस देश द्वारा आतंकवादियों के निर्यात के कारण ही हमारे 18 सैनिक शहीद हुए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि एशिया में एक देश ऐसा है जिसका मकसद आतंकवाद को फैलाना है और वह देश यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि 21वीं सदी एशिया की सदी नहीं बन सके. उन्होंने कहा, आतंकवाद के लिए प्रत्येक राष्ट्र केवल एक देश को जिम्मेदार बता रहा है. एशिया में केवल एक देश आतंकवादियों की पनाहगाह है. वह एकमात्र ऐसा देश है जो दुनियाभर में आतंक का निर्यात करने में लगा है.



मोदी ने कहा, चाहे अफगानिस्तान हो या बांग्लादेश हो या कोई अन्य देश हो, हमने देखा है कि जहां कहीं से भी आतंकी घटनाओं की खबर आती है, आतंकवादी या तो उस देश (पाकिस्तान) से गये होते हैं या अपराध करने के बाद ओसामा बिन लादेन की तरह वहां रह रहे होते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आतंकवाद के समक्ष कभी नहीं झुका है और भविष्य में भी नहीं झुकेगा तथा इसे परास्त करने के लिए प्रयासरत रहेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पड़ोसी देश से भेजे गए फिदायीन हमलावरों की ओर से 17 प्रयास किये गए जिसे हमारे बहादुर सैनिकों ने नाकाम कर दिया. हमारे बहादुर सैनिकों ने हाल के वर्षो में 110 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया.

उन्होंने कहा, आतंकवाद मानवता का दुश्मन है. दुनियाभर के मानवतावादियों को एकजुट होकर आतंकवाद की निंदा करनी चाहिए. उन्होंने आश्वस्त किया कि देश सुरक्षित है.


 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment