आरएसएस बयान पर बोले राहुल गांधी, मैं अपने हर शब्द पर कायम हूं

Last Updated 25 Aug 2016 04:55:54 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि महात्मा गांधी की हत्या को लेकर आरएसएस के बारे में दिए गए अपने बयान पर वह कायम हैं.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट करके कहा, 'मैंने जो भी कहा उसके एक-एक शब्द पर कायम हूं.'

उन्होंने संघ परिवार पर फिर तीखा हमला करते हुए कहा आरएसएस के नफरत फैलाने वाले और विभाजनकारी एजेंडे के विरुद्ध मेरी लड़ाई कभी नहीं थमेगी.

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला और पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भी बुधवार को कहा था कि पार्टी अपने उपाध्यक्ष के बयान पर पूरी तरह से उनके साथ खड़ी है.

उन्होंने इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि आरएसएस पर महात्मा गांधी की हत्या के संबंध में पहली बार आरोप नहीं लगा है बल्कि पंडित जवाहरलाल नेहरू और कुछ अन्य प्रमुख लोगों ने भी कहा था कि गांधी जी की हत्या आरएसएस के व्यापक और संगठित प्रचार का हिस्सा है.

गौरतलब है कि गांधी जी की हत्या को लेकर आरएसएस के बारे में एक जनसभा में बयान देने पर राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा चल रहा है.

इस मुकदमे की सुनवायी के दौरान राहुल गांधी के वकील ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक संस्था के तौर पर आरएसएस को महात्मा गांधी का हत्यारा नहीं बताया था बल्कि उनका अभिप्राय संघ से जुड़े लोगों से था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment