महाराष्ट्र दिवस : नागपुर में फहराया गया विदर्भ का झंडा

Last Updated 01 May 2016 04:35:10 PM IST

महाराष्ट्र से अलग होकर विदर्भ राज्य बनाने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है.आज महाराष्ट्र का स्थापना दिवस है.




(फाइल फोटो)

महाराष्ट्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को नागपुर में प्रदर्शनकारियों ने विदर्भ राज्य का झंडा फहराकर अपनी मांग बुलंद की. इसके साथ ही एक बड़ा कार्यक्रम कर अलग राज्य की मांग की गई.

यह प्रदर्शन सिर्फ आवाज बुलंद करने तक सीमित नहीं रहा है, बल्कि कई जगह उग्र भी हो गया है. कई जगहों पर रास्ता रोको अभियान भी चलाया जा रहा है. यवतमाल में 5 बसों पर पथराव भी किया गया है.

अभी तक इस प्रदर्शन में किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है, लेकिन जिस तरह से यह अभियान उग्र हो रहा है उससे बड़े नुकसान होने का भी खतरा है.

गौरतलब है कि आज गुजरात और महाराष्ट्र का स्थापना दिवस है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने भी ट्वीट करके गुजरात और महाराष्ट्र के लोगों को स्थापना दिवस की बधाई दी.

महाराष्ट्र के पूर्व एडवोकेट जनरल श्रीहरि अणे की अगुवाई में हुए इस कार्यक्रम में बड़ी भीड़ जुटने का दावा किया गया है. विदर्भ राज्य आंदोलन समिति, विदर्भ प्रदेश विकास परिषद, एमएलसी जोगेंद्र कावड़े के नेतृत्व वाली द पीपल्स रिपब्लिकन पार्टी, बहुजन रिपब्लिकन एकता मंच, विदर्भ कनेक्ट (वीकेन) सहित कई छोटे-बड़े संगठनों ने सामूहिक तौर पर कार्यक्रम का आयोजन किया.

नागपुर के विष्णुजी की रसोई में विदर्भ राज्य की मांग से जुड़ा बड़ा कार्यक्रम के बाद कई अन्य छोटी-बड़ी जगहों पर सभा की गई. सभाओं में शामिल लोगों ने अलग विदर्भ राज्य की मांग को लेकर नारेबाजी की.

गौरतलब है कि नागपुर प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का गृह जिला है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment