मोदी 12 दिसम्बर को अबे के साथ जाएंगे वाराणसी, सुरक्षा रहेगी चौकस

Last Updated 01 Dec 2015 01:41:54 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जापान के प्रधानमंत्री शिनजो अबे के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 12 दिसम्बर को प्रस्तावित वाराणसी यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा बन्दोबस्त किये जा रहे हैं.


मोदी 12 को अबे के साथ जाएंगे वाराणसी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी इस मौके पर दोनों प्रधानमंत्रियों की अगवानी करेंगे.

दोनों प्रधानमंत्री शाम को गंगा आरती का आनन्द लेंगे. इसके बाद मोदी जापान के प्रधानमंत्री के सम्मान में रात्रिभोज देंगे.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की इस दौरान जापान के प्रधानमंत्री से मुलाकात करने की योजना है. वह इस दौरान राज्य की परियोजनाओं के लिए जापान की सहायता के बारे में बातचीत कर सकते हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार वाराणसी, लखनऊ, कानपुर और अन्य शहरों की मेट्रो परियोजना के लिए पहले ही जापान की संस्थाओं से सहायता की मांग कर चुकी है.

इस बीच राज्य सरकार ने वाराणसी में मोदी और जापान के प्रधानमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के दौरान सुरक्षा की चाक चौबन्द व्यवस्था करने के लिए 15 कम्पनी केन्द्रीय बल की मांग की है.

राज्य सरकार ने अपनी ओर से इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए आठ पुलिस अधीक्षक, 11 पुलिस उपाधीक्षक, 600 कांस्टेबल और पीएसी की छह कम्पनी आवंटित कर दी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment